×

बड़ी खबर: देश में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, आंकड़ा पहुंचा सौ के पार

Ashiki
Published on: 15 March 2020 12:43 PM GMT
बड़ी खबर: देश में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, आंकड़ा पहुंचा सौ के पार
X

लखनऊ: चीन का जानलेवा कोरोना वायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। भारत में भी लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 108 पहुंच चुका है। देश के लगभग 13 राज्यों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 32 कन्फर्म मामले हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: केंद्र सरकार के फैसले से एकमत नहीं है कांग्रेस, जानिए किसने क्या कहा

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। भयावह जानलेवा कोरोना का बुरा असर लोगों स्वास्थ्य के साथ-साथ दुनिया भर की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है। वहीं एहतियातन देश के 21 राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना वायरस को लेकर सतर्क हैं। यहां तक कि कई जगहों पर कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए धारा 144 लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ही Hyundai Creta को मिल रही बंपर बुकिंग, कमाल के हैं इसके फीचर्स

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्क देशों के साथ की चर्चा-

आपको बता दें कि केंद्र सरकार लगातार कोरोना से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए रविवार को सार्क देशों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना को WHO ने महामारी घोषित किया है। कोरोना से चौकन्ना रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि साथ लड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सार्क देशों को सावधानी बरतनी होगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना से तबाह हुआ चीन, भारत के पास अर्थव्यस्था सुधारने का सुनहरा मौका

Ashiki

Ashiki

Next Story