×

केरल में आया 'ओखी', राहुल का दौरा रद्द, तूफान से अब तक 8 लोगों की मौत

suman
Published on: 1 Dec 2017 3:52 AM GMT
केरल में आया ओखी, राहुल का दौरा रद्द, तूफान से अब तक 8 लोगों की मौत
X

जयपुर: तमिलनाडु और केरल समुद्री इलाकों में तूफान 'ओखी' ने दस्तक दे दिया है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में गुरुवार रात से मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। दोनों राज्यों में भारी बारिश और आंधी के चलते 8 लोगों की मौत हो गई। यहां 70-75 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में साउथ तमिलनाडु और केरल के कुछ जिलों में मूसलधार बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें...आठ पदों की जगह की 22 भर्तियां, सीईओ बर्खास्त, डिप्टी जीएम सस्पेंड

खबरों मुताबिक, ओखी से तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में ज्यादा नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने कहा कि बीते गुरुवार को 65 से 75 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। आंधी की चपेट में आने से कई पेड़, इलेक्ट्रिक पोल धारासाई हो गए। कई चीजों का नुकसान हुआ।

चक्रवात ओखी के चलते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल का दो दिवसीय दौरा टाल दिया है। वो शुक्रवार को ही केरल रवाना होने वाले थे। कांग्रेस नेता को यहां ‘पदयोरुक्कम’ के समापन समारोह का उद्घाटन करने के लिए आना था।ओखी साइक्लोन 2 दिसंबर तक अरब सागर में रहेगा और उसके बाद खत्म हो जाएगा। अगले 24 घंटे में लक्षद्वीप के तमाम इलाकों में इस साइक्लोन के चलते झमाझम बारिश होगी और तेज हवाएं चलेंगी।

यह भी पढ़ें...UP निकाय चुनाव: शुरुआती रुझानों में बीजेपी को भारी बढ़त, बीजेपी ने 10-0 से आगे

यहां पर अगले 48 घंटों के लिए मछुआरों को समंदर में ना जाने की सलाह दी गई है।इस चक्रवात से कई इलाके पूरी तरह प्रभावित है और जगह जगह पेड़ एवं खंभे उखड़े पड़े हैं। तमिलनाडु के तटीय जिला प्रशासन ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है। जिले के विभिन्न हिस्सों में बिजली नहीं है और शैक्षिक संस्थान बंद हैं। रेलवे भी पूरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

suman

suman

Next Story