×

केरल में उठी आवाज : BJP अध्यक्ष शाह के बेटे की संपत्ति की हो जांच

Rishi
Published on: 9 Oct 2017 11:17 AM GMT
केरल में उठी आवाज : BJP अध्यक्ष शाह के बेटे की संपत्ति की हो जांच
X

तिरुवनंतपुरम : केरल में कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के स्वामित्व वाले कारोबार में अभूतपूर्व वृद्धि के आरोपों की एक व्यापक जांच की मांग की। नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा की नकली छवि इस खुलासे से ध्वस्त हो गई है कि जूनियर शाह के स्वामित्व वाले कारोबार में अचानक अभूतपूर्व वृद्धि हुई है।"

ये भी देखें: जंग बहादुर का ‘युवराज’ पर हमला- राहुल में विपक्ष की जिम्मेदारी संभालने के भी गुण नहीं

चेन्निथला ने कहा, "नरेंद्र मोदी सरकार आने के तीन सालों में ही जब देश की अर्थव्यवस्था संकट में है, अमित शाह के बेटे के कारोबार में हो रही अभूतपूर्व वृद्धि बहुत कुछ बताती है। नोटबंदी के कारण जहां आम आदमी बुरी तरह प्रभावित हुआ है, ऐसे में जो आरोप सामने आए हैं, उसकी जांच करने की जरूरत है।"

ये भी देखें:योगी जी! गोरखपुर में ‘लोकार्पण’ से पहले ढह गई पानी की टंकी

चेन्निथला की मांग ऐसे समय में सामने आई है, जब भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष कुम्मनम राजशेखरन माकपा (मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) के खिलाफ राज्य भर में पदयात्रा कर रहे हैं, जो तीन अक्टूबर से शुरू हुई है और 17 अक्टूबर को खत्म होगी। इसमें केंद्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी के सभी शीर्ष राष्ट्रीय नेता हिस्सा ले रहे हैं।

भाजपा ने जय शाह की संपत्ति में इजाफे की रपट को 'दूर्भावनापूर्ण और बदनाम करनेवाला' करार दिया है और कहा है कि जय शाह इसके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story