×

Sonbhadra News: आयुष अस्पताल के अधीक्षक पर छेड़़खानी का गंभीर आरोप

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढी स्थित 50 बेड के आयुष अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के उपर, उनकी ही एक कर्मचारी ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Feb 2024 2:24 PM GMT
अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक पर उत्पीड़न का आरोप।
X

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक पर उत्पीड़न का आरोप। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढी स्थित 50 बेड के आयुष अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के उपर, उनके ही अस्पताल में आउटसोर्सिंग के जरिए काम करने वाली एक महिला कर्मी ने छेड़खानी का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। कर्मी की तरफ से विभागीय स्तर पर शिकायत दर्ज करने के साथ ही, पुलिस को भी तहरीर सौंपी गई जिसको लेकर जांच-पड़ताल भी शुरू कर दी गई है। उधर, अधीक्षक की तरफ से आरोपों को गलत बताया गया है। आरोपों के पीछे काम न किए जाने को लेकर जारी की गई स्पष्टीकरण नोटिस का मसला होने का दावा किया जा रहा है। उनकी तरफ से भी मामले को लेकर एक प्रार्थनापत्र पुलिस को सौंपा गया है।

शारीरिक और मानसिक स्तर पर उत्पीडन का आरोप

आयुर्वेद, होम्योपैथ और यूनानी तीनों पद्धति की दवा एक ही छत के नीचे उपलब्ध कराने वाला 50 बेड का आयुष अस्पताल अचानक से एक महिला कर्मी के मसले को लेकर तेजी से चर्चा आ गया है। कथित कर्मी की तरफ से की गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अधीक्षक डॉ. राजेश सिंह चंदेल अक्सर उसे शारीरिक और मानसिक स्तर पर उत्पीडित करते रहते हैं। 26 फरवरी की घटना का जिक्र करते हुए दावा किया गया है कि चिकित्सा अधीक्षक ने उसे बुलाकर अपने कक्ष की चाभी दी और कक्ष खोलने के लिए कहा। उसने जैसे ही कक्ष खोला उसके साथ अमर्यादित हरकत शुरू कर दी गई। किसी तरह वह उनके चंगुल से निलकर भागने से कामयाब हुई। कथित कर्मी का दावा है कि सीसी टीवी कैमरे के फुटेज के जरिए उसके आरोपों की पुष्टि की जा सकती है।

मामले में आख्या तलब कर की जाएगी कार्रवाई: डिप्टी डायरेक्टर

उधर, एक दूसरे मामले की जांच के लिए जिले में पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर आयुर्वेद डॉ. नारायण दास से मिलकर, कर्मी की तरफ से कथित छेड़खानी को लेकर शिकायत की गई। डा. दास ने बताया कि मामले में क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी से जानकारी तलब की गई है। उनकी तरफ से जो भी रिपोर्ट आएगी, उससे निदेशक को अवगत कराते हुए, कार्रवाई की जाएगी।

काम न करने पर जारी किया स्पष्टीकरण नोटिस तो लगा दिया गया आरोप

वहीं, चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि संबंधित कर्मी काम को लेकर खासी लापरवाह है। इसको लेकर उन्होंने स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया हुआ था। काम न करना पड़े और उस पर काम के लिए कोई दबाव भी न बनाने पाए, इसके लिए झूठा आरोप लगाया जा रहा है। सीसी टीवी कैमरे के फुटेज के मसले पर बताया कि पिछले 20 दिन से कैमरा खराब है। इसको लेकर उन्होंने विभागीय स्तर पर लिखा-पढी की हुई है। पुलिस को भी स्थिति से अवगत करा दिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story