×

Banda News: चलती रोडवेज बस में बच्चे को दिया जन्म, चालक बस लेकर पहुंचा महिला जिला अस्पताल

Banda News: यह सब इतनी जल्दी हुआ कि चालक को बस में बच्चा जन्मने की भनक तक नहीं लगी। जानने पर जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल पहुंचाया। दोनों स्वस्थ हैं। सभी ने चालक की सूझबूझ को सराहा।

Om Tiwari
Written By Om Tiwari
Published on: 27 Feb 2024 6:25 PM GMT
Gave birth to a child in a moving roadways bus, the driver took the bus to Mahila District Hospital
X

चलती रोडवेज बस में बच्चे को दिया जन्म, चालक बस लेकर पहुंचा महिला जिला अस्पताल: Photo- Newstrack

Banda News: महोबा से बांदा आ रही रोडवेज बस में अचानक महिला को प्रसव पीड़ा हुई और चलती बस में उसने बच्चे को जन्म दिया। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि बस चालक को कुछ भनक ही नहीं लगी। लेकिन पता चलने पर चालक बस लेकर जिला महिला अस्पताल पहुंचा और जच्चा बच्चा दोनों को भर्ती कराया। दोनों स्वस्थ हैं। सीएमएस सुनीता सिंह ने बस चालक की सूझबूझ को सराहा।

बस में सवार महिलाओं ने पर्दा कर कराया प्रसव

महोबा से आ रही बांदा डिपो की रोडवेज बस में मटौंध से दो महिलाएं सवार हुईं। इनमें से एक गर्भवती थी। बस रवाना होते ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। साथ आई महिला ने बस में सवार महिलाओं की मदद से महिला को प्रसव कराया। बस चालक आदि को इसका पता ही नहीं चला। बताने पर जब चालक ने जच्चा बच्चा दोनों को जिला महिला चिकित्सालय पहुंचाया।

अस्पताल स्टाफ ने प्रसूता और नवजात को लिया हाथों-हाथ

अस्पताल स्टाफ ने आनन-फानन शिशु समेत प्रसूता को बस से उतार कर स्ट्रेचर के जरिए अस्पताल कक्ष में पहुंचाया और इलाज शुरू किया। बस चालक इंद्रपाल की सभी ने प्रशंसा की। लोगों ने कहा, रोडवेज बसों में पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं। लेकिन तब चालकों की ऐसी तत्परता सामने नहीं जैसी इंद्रपाल ने दिखाई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story