×

पुलवामा आतंकी हमला: आज घर लौट रहे सीआरपीएफ के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर

सीआरपीएफ के जवानों के पार्थिव शरीर को भारी मन से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम हवाई अड्डे पर इस वादे के साथ आखिरी सलामी दी कि उनका ये बलिदान देश व्यर्थ नहीं जाने देगा। आज उनके पार्थिव शरीर को घर भेजा जा रहा है। अब खबर ये भी आ रही है कि केन्द्रीय मंत्री भी शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते है।

Aditya Mishra
Published on: 16 Feb 2019 5:59 AM GMT
पुलवामा आतंकी हमला: आज घर लौट रहे सीआरपीएफ के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर
X

नई दिल्ली: कश्मीर के पुलवामा में 40 सीआरपीएफ शहीद जवानों की शहादत से देश गमजदा है। देश पर जान कुर्बान करने वाले इन जवानों के पार्थिव शरीर कल श्रीनगर से दिल्ली लाए गए थे। श्रीनगर से शुक्रवार की देर शाम वायुसेना के बोइंग सी-17 ग्लोबमास्टर से सभी शहीदों के शव को दिल्ली लाया गया, जहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई केंद्रीय मंत्री व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे।

सीआरपीएफ के जवानों के पार्थिव शरीर को भारी मन से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम हवाई अड्डे पर इस वादे के साथ आखिरी सलामी दी कि उनका ये बलिदान देश व्यर्थ नहीं जाने देगा। आज उन्हें घर भेजा जा रहा है। अब खबर ये भी आ रही है कि केन्द्रीय मंत्री शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते है।

ये भी पढ़ें...पुलवामा हमला: शहीद प्रदीप के परिजनों से मिले अखिलेश यादव, कही ये बड़ी बात

10:24 AM

बिहार सीएम ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बिहार में मुख्यनमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने सीआरपीएफ के शहीद जवानों कॉन्स टेबल रतन कुमार ठाकुर और हेड कॉन्स टेबल संजय कुमार सिन्हाप को श्रद्धांजलि दी।

10:09 AM

देहरादून में सीआरपीएफ के शहीद जवान एएसआइ मोहन लाल को बेटी ने दी अंतिम विदाई।

10:05 AM

अमेरिका बोला- हम भारत के साथ

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है।

ये भी पढ़ें...पुलवामा हमला: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस होगी- सूत्र

09:57 AM

मोहन लाल का पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचा

सीआरपीएफ के शहीद जवान एएसआइ मोहन लाल का पार्थिव शरीर देहरादून लाया गया। यहां उन्हेंए उत्तनराखंड के मुख्यवमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रद्धांजलि दी।

09:18 AM

शहीद रोहिताश का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा

सीआरपीएफ के शहीद जवान रोहिताश लांबा का पार्थिव शरीर भी उनके गांव गोविंदपुरा पहुंच गया है। रोहिताश का परिवार राजस्थान के जयपुर स्थित गोविंदपुरा में रहता है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाना है।

09:03 AM

शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर वाराणसी पहुंचा

सीआरपीएफ जवान शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर वाराणसी के तोफापुर गांव पहुंचा। हाथों में तिरंगा लिए हजारों की भीड़ शहीद रमेश यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें...पुलवामा आतंकी हमले पर विरोध दर्ज कराने पहुंचे बीजेपी मेयर की संवेदनहीनता कैमरे में कैद

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story