×

रामदेव की चुटकी- BJP में कई कुंवारे, इसीलिए भूल गए कि अभी है शादियों का सीजन

aman
By aman
Published on: 18 Nov 2016 10:55 AM GMT
रामदेव की चुटकी- BJP में कई कुंवारे, इसीलिए भूल गए कि अभी है शादियों का सीजन
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार के नोटबंदी की घोषणा के बाद उन लोगों को ज्यादा दिक्कतें पेश आ रही हैं जिनके घर में शादी है। इसीलिए लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने गुरुवार को उन परिवारों के लिए बैंक से एकमुश्त ढाई लाख रुपए निकालने की सीमा तय की है। वहीं सरकार की इस फैसले पर योग गुरु रामदेव ने चुटकी लेते हुए कहा कि 'बीजेपी में कई नेता कुंवारे हैं और शायद इसी वजह से वे भूल गए थे कि देश में इस समय शादियों का सीजन है।' रामदेव ने ये बातें एक टीवी चैनल के 'टॉक शो' कही।

ये भी पढ़ें ...नोटबंदी के बाद मोदी सरकार की नजर बेनामी संपत्तियों पर, हाईवे किनारे वाले हो जाएं सतर्क

...अच्छा है, दहेज का लेन-देन रुकेगा

योगगुरु रामदेव का मजाकिया लहजा आगे भी जारी रहा उन्होंने कहा कि 'सरकार के इस फैसले की एक अच्छी बात यह है कि लोग अब दहेज का लेन-देन नहीं कर पाएंगे।' केंद्र सरकार ने 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों को बंदकर 2,000 और 500 रुपए के नए नोट लाने की घोषणा के बाद शादी वाले घरों में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

15 दिन बाद लेते फैसला तो नहीं होती इतनी दिक्कत

बीजेपी के करीबी माने जाने वाले रामदेव ने कहा, 'अगर सरकार ने नोटबंदी का ये फैसला 15 दिन बाद या महीने भर बाद यह फैसला लिया होता, तो शादियों में इतनी दिक्कत नहीं होती।'

ये भी पढ़ें ...अयोध्या के मंदिरों और धार्मिक ट्रस्टों को इनकम टैक्स का नोटिस, मांगा ब्यौरा

लोगों को हो रही दिक्कतें

वैसे योग गुरु ने देश में प्रचलित दो बड़े मूल्य के नोटों को बंद किए जाने के फैसले का कई लोगों ने काले धन और करमुक्त धन को काबू में करने की राह में बड़ा कदम बताते हुए स्वागत किया है। हालांकि इस फैसले से देश में मौजूद करीब 85% नकद अचानक से बंद हो गई और लोगों को भारी नकदी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story