RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को राज्यसभा भेजना चाहती है AAP

RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को राज्यसभा भेजना चाहती है AAP

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, दिल्ली से राज्यसभा की तीन सीटों पर आप बाहरी लोगों को उतारने का फैसला कर चुकी है।

आप नेता ने बताया, कि इस संबंध में फैसला पिछले हफ्ते लिया गया है और रघुराम राजन से संपर्क किया जा चुका है। पार्टी उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही है। हालांकि, अन्य दो उम्मीदवारों के नाम पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

क्या कुमार विश्वास दौड़ से बाहर?
यह पूछे जाने पर कि आप के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास राज्यसभा जाने की दौड़ में शामिल थे और अब राजन का नाम आने पर उनकी क्या प्रतिक्रिया है? आप नेता का कहना था कि पार्टी का फैसला सर्वोच्च होता है और उसे सबको मानना पड़ेगा। गौरतलब है, कि पिछले कुछ महीनों से कुमार विश्वास और आप के शीर्ष नेतृत्व के बीच अनबन की बातें सामने आती रही हैं।

पिछले महीने आप ने पार्टी नेता अमानतुल्ला खान का निलंबन रद्द कर दिया था। गौरतलब है कि अमानतुल्ला खान को कुमार विश्वास पर बीजेपी के कहने पर काम करने का आरोप लगाने को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई झेलनी पड़ी थी।

 

आईएएनएस