इस्तीफे पर उमा बोलीं- मैंने ये सवाल सुना ही नहीं, न सुनूंगी, न जवाब दूंगी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता और केंद्र सरकार में मंत्री उमा भारती ने अपने इस्तीफे की खबरों पर कुछ बोलने से इंकार कर दिया है। उन्होंने साफ कहा, कि ‘इस बारे में या तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह या वह जिसको नामित करें, वही बोल सकते हैं। मेरा इस पर बोलने का अधिकार नहीं है। कल से चल रही मेरे इस्तीफे के खबरों पर मीडिया ने प्रतिक्रिया पूछी। इस पर मैंने कहा कि ये सवाल मैंने सुना ही नहीं, न सुनूंगी, न जवाब दूंगी।’

ये भी पढ़ें …रूडी के बाद इन 4 मंत्रियों की होगी छुट्टी और इन्हें PM मोदी देंगे इनाम

ये भी पढ़ें …कांग्रेस: गुजरात में जो राज्यसभा चुनाव के पहले हुआ, बिहार में अब हो रहा

सूत्रों के मुताबिक, जिन मंत्रियों के इस्तीफे देने की खबरें आ रही हैं। उनका कहना है कि संगठन की तरफ से उन्‍हें जो भी जिम्‍मेदारी दी जाएगी, उसे वह बेहतर तरीके से निभाएंगे। बहरहाल केंद्रीय मंत्रिमंडल में नये चेहरे भी शामिल किए जा सकते हैं। पार्टी के आ​फिशियल सूत्रों के मुताबिक तीन सितम्बर को राजभवन में शपथग्रहण समारोह प्रस्तावित है।

मीडिया में केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे की खबर प्रमुखता से आने के बाद सिर्फ जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने ही अपने टिवटर हैंडिल पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। बहरहाल आज वह झांसी मे हैं। यहां उन्होंने सुबह लक्ष्मी ताल का निरीक्षण किया और वहां की सफाई कर टूरिज्म का केंद्र बनाने पर ज़ोर दिया और फिर कृषि विज्ञान केंद्र, झांसी में आयोजित ‘संकल्प से सिद्धि’ कार्यक्रम मे हिस्सा लिया और किसानो को नए भारत के निर्माण का संकल्प दिलाया। अपने निरीक्षण और कार्यक्रम की फोटो भी उन्होंने अपने टिवटर हैंडिल पर शेयर की है।

गौरतलब है कि मोदी मंत्रिमंडल से आधा दर्जन से अधिक मंत्रियों की छुटटी के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ मंत्रियों की जिम्मेदारियां बदली जा सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक उनके काम काज को इसका आधार बनाया गया है। हालांकि किन मंत्रियों का इस्तीफा लिया जाएगा और किसे नयी जिम्मेदारी मिलेगी। इस पर संशय बरकरार है।

दूसरी तरफ, केंद्रीय मंत्रियों राजीव प्रताप रूडी, उमा भारती, कलराज मिश्र, ​निर्मला सीतारमन, संजीव बालियान, गिरिराज सिंह और फग्गन सिंह कुलस्ते के इस्तीफे की खबर सुखिर्यों में छाई रही। उधर, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को बधाईयां मिल रहीं थी, क्योंकि आज यानि 1 सितम्बर को उनका जन्मदिन है। पीएम नरेन्द्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री सुरेश प्रभु, मंत्री डॉ. महेश शर्मा, अरुण जेटली समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दी।