आईपीएल नीलामी में रूट, स्टोक्स, गेल पर होंगी सभी की निगाहें

Published by Rishi Published: January 13, 2018 | 5:18 pm

नई दिल्ली : इंग्लैंड के जोए रूट, बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन तथा वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने 27 एवं 28 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए अपने आप को पंजीकृत करा लिया है। आईपीएल के 11वें संस्करण की नीलामी बेंगलुरू में होगी। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की जानकरी दी।

इंग्लैंड के 26 खिलाड़ी, आस्ट्रेलिया के 58, न्यूजीलैंड के 30 और दक्षिण अफ्रीका के 57 खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी के लिए अपने आप को पंजीकृत कराया है। नीलामी में कुल 282 विदेशी खिलाड़ियों का पंजीकरण हुआ है।

ये भी देखें : Root, Gayle, Stokes among star attractions in IPL auction

इस नीलामी में अफगानिस्तान के भी 13 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे जबकि श्रीलंका और वेस्टइंडीज के 39-39 खिलाड़ी शामिल होंगे।

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के आठ और सात खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा लेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए पिछले संस्करणों में खेलने वाले आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, क्रिस लिन, पैट कमिंस भी नीलामी में शामिल होंगे। वेस्टइंडीज के ड्वायन ब्रावो, कार्लोस ब्राथवेट, इविन लुइस और जेसन होल्डर की भी नीलामी में बोली लगेगी।

हाशिम अमला, कागिसो रबादा, फाफ डु प्लेसिस और मोर्ने मोर्केल पर भी सभी की निगाहें होंगी। पिछले संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे और टी-20 विशेषज्ञ माने जाने वाले ग्लैन मैक्सवेल पर एक बार फिर सभी फ्रेंचाइजियां नजरें गड़ा के बैठेंगी।

वहीं अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए तो गौतम गंभीर, युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, अजिंक्य रहाणे, कुलदीप यादव, लोकेश राहुल और मुरली विजय के लिए फ्रेंचाइजियां बोली लगाती दिखेंगीं।

नीलामी में उतरने वाले सभी खिलाड़ियों की सूची हर फ्रेंचाइजी को भेज दी गई है।