शिवसेना के विधायक की दबंगई, एक घंटे तक रोके रखी स्टेशन पर ट्रेन

मुंबई: महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ एनडीए सरकार की घटक शिवसेना के एक विधायक ने बुधवार को देवगिरी एक्सप्रेस ट्रेन में जमकर बवाल काटा। बताया जा रहा है कि उन्होंने साइड बर्थ में सीट मिलने पर नाराजगी दिखाते हुए कई बार ट्रेन की चेन खींची और ट्रेन को एक घंटे तक स्टेशन पर ही रोके रखा। हालांकि उन्होंने ट्रेन रोकने की वजह ट्रेन में फैली गन्दगी बताई है।

विधानसभा सत्र समाप्त होने के बाद वापस लौट रहे थे विधायक

नांदेड विधानसभा क्षेत्र के शिवसेना विधायक हेमंत पाटिल बुधवार को विधानसभा सत्र के ख़त्म होने पर अपने क्षेत्र लौट रहे थे। उन्हें देवगिरी एक्सप्रेस ट्रेन में सेकेण्ड एसी कोच में साइड बर्थ की सीट नंबर 34-35 मिली थी। यह बात विधायक को नागवार गुजरी और उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर ट्रेन को स्टेशन पर करीब एक घंटे तक रोके रखा। इस दौरान उन्होंने ट्रेन को रोकने के लिए कई बार चेन भी खींची।

ट्रेन में करीब दो हजार पेसेंजर सवार थे जिन्हें विधायक की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

विधायक ने ट्रेन में फैली गन्दगी को बताया वजह
एक टीवी चैनल ने जब विधायक से इस मामले को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने इसके लिए ट्रेन में फैली गन्दगी और चूहों को वजह बताया। उन्होंने जनता से माफी मांगते हुए कहा कि उनकी वजह से जो ट्रेन लेट हुई उसके लिए वे माफी मांगते हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि ट्रेन में जो बेडरोल दिए जाते हैं, वे साफ नहीं है। ट्रेनों में सफाई नहीं है। खाना भी ठीक नहीं है।

जनता के हित में रोकी ट्रेन
पाटिल ने कहा कि उन्होंने ट्रेन जनता के हित के लिए रोकी। उन्होंने कहा कि विधायकों को किनारे के बर्थ दिए गए हैं जबकि जो लोग एजेंट से टिकट ले रहे हैं उनको सही बर्थ मिल रहा है। उन्होंने ट्रेन में चूहों के होने की शिकायत भी की और एक वीडियो में दिखाया है जिसमें चूहा ट्रेन में खाना खा रहा है।

रेलवे अधिकारियों से भी की थी बात
विधायक ने कहा कि कल ही मैंने रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक कर इन सुविधाओं को सुधारने की बात कही थी लेकिन कुछ नहीं हुआ। इसलिए यह नाराजगी थी ताकि लोगों को सही सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि मैंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को फोन लगाया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। मैसेज भी दिए पर कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कहा, कि मैंने वीडियो भी बनाया जिसमें चूहा उनका खाना खा रहा है।

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई
सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन जनरल मैनेजर सुनील कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि ट्रेन में कई बार चेन खींची गई जिसकी वजह से ट्रेन अपने निर्धारित समय से एक घंटे देरी से स्टेशन से छूटी। मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी