×

आतंकियों को मिला सबक: सेना ने ढेर किए आतंकी, घाटी में सफल हुआ ऑपरेशन

सीमा पर हुई मुठभेड़ के दौरान घाटी के शोपियां जिले में एक आतंकी को भारतीय सेना ने सोमवार शाम को ही मार गिराया गया था, जबकि एक अन्य को जवानों ने आज ढेर कर दिया। हालांकि मारे गए आतंकवादियों की अभी पहचान नहीं हुई है।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 8:02 AM GMT
आतंकियों को मिला सबक: सेना ने ढेर किए आतंकी, घाटी में सफल हुआ ऑपरेशन
X
सीमा पर हुई मुठभेड़ के दौरान घाटी के शोपियां जिले में एक आतंकी को सेना ने सोमवार शाम को ही मार गिराया गया था, जबकि एक अन्य को जवानों ने आज ढेर कर दिया।

जम्मू। आतंकियों को उनकी करनी का मजा सिखाते हुए भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के मेलहुरा इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों कों मारा है। इन आतंकियों के पास से एक एके-47 बंदूक और एक पिस्तौल भी बरामद की गई है। मिली इस सफलता के बारे में सेना ने बताया कि कल शाम से चल रहा यह ऑपरेशन अब खत्म हो चुका है। फिलहाल घाटी में आतंकियों को खात्मा धीरे-धीरे होने से आतंकवादियों के आका तिलमिलाया हुए है, जिसके चलते आए दिन हमले की साजिश में रहते हैं।

ये भी पढ़ें... नई दिल्ली: आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधन

ये भी पढ़ें...तैनात चीनी मिसाइलें: जल्द हमला करने वाला चीन, युद्ध के लिए तैयार सेना

ढेर हुए आतकीं

सीमा पर हुई मुठभेड़ के दौरान घाटी के शोपियां जिले में एक आतंकी को सोमवार शाम को ही मार गिराया गया था, जबकि एक अन्य को जवानों ने आज ढेर कर दिया। हालांकि मारे गए आतंकवादियों की अभी पहचान नहीं हुई है।

बता दें, इस बात की जानकारी ऐसे मिले है कि खुफिया एजेंसी को मेलहुरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की 55 आरआर की एक संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर इलाके को खाली करा कर तलाशी अभियान शुरू किया गया।

army camp फोटो-सोशल मीडिया

इसके बाद जैसे ही भारतीय सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की। बता दें कि घाटी में इस साल अब तक कुल 184 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें...हाथरस कांड में नाबालिग आरोपी: खुलासे से पुलिस के हाथ पांव फूले, मिले ये सबूत

सीआरपीएफ का एक जवान घायल

जम्मू में पुलवामा जिले के गंगू इलाके के पास सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर सोमवार सुबह आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलाबारी कर हमला बोल दिया। हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। इस दौरान अन्य जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकी वहां से भाग निकले।

ऐसे में आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। इससे पहले रविवार को आवंतीपोरा में भी आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ का एक एसआई और एक नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हो गया था।

ये भी पढ़ें...सावधान! ऐसे हुआ सलेब्स का WhatsApp चैट लीक, इस तरह छिपाएं अपनी बातचीत..

Newstrack

Newstrack

Next Story