×

पूरे देश में बढ़ेगा लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने दिए संकेत

कोरोना वायरस को बढाए जाने को लेकर केन्द्र सरकार मंथन कर रही है। इसके लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने सर्वदलीय बैठक की। जिसमें इस बात पर विचार किया गया कि लॉकडाउन की अवधि को कितना और बढाया जा सकता है।

Vidushi Mishra
Published on: 8 April 2020 12:02 PM GMT
पूरे देश में बढ़ेगा लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने दिए संकेत
X
पूरे देश में बढ़ेगा लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने दिए संकेत

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को बढाए जाने को लेकर केन्द्र सरकार मंथन कर रही है। इसके लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने सर्वदलीय बैठक की। जिसमें इस बात पर विचार किया गया कि लॉकडाउन की अवधि को कितना और बढाया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन का विस्तार किया जाए।

ये भी पढ़ें... कोरोना वायरस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया ये बड़ा आदेश

कोरोना और लॉकडाउन पर चर्चा

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई इस बैठक में पीएम मोदी आज बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, टीआरएस, सीपीआईएम, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, एसपी, बीएसपी, वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी के फ्लोर लीडर्स के साथ कोरोना और लॉकडाउन पर चर्चा की है।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुए संकट के दौर में एक-एक जिंदगियां बचाना सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण की वजह से देश के हालात अभी सोशल इमरजेंसी जैसे हैं। इस वजह से सरकार कुछ कठिन फैसले लेने पर मजबूर हुई है। पूरे देश को सतर्क रहने की पूरी जरूरत है।

ये भी पढ़ें...यूपी: कोरोना संक्रमित क्षेत्र में हर घर की निगरानी होगी, 15 जिले होंगे सील

मेडिकल इक्विपमेंट को मुहैया कराने की मांग

सूत्रों के अनुसार बैठक में राज्य एफआरबीएम राजकोषीय सीमा को 3 से 5 फीसदी करने, राज्यों को उनका बकाया देने, राहत पैकेज को जीडीपी के एक फीसदी से बढ़ाकर 5 फीसदी करने, कोरोना टेस्ट को फ्री करने और पीपीई समेत सभी मेडिकल इक्विपमेंट को मुहैया कराने की मांग की गई है।

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ टीएमसी की ओर से टीआर बालू, एआईएडीएमके की ओर से नवनीत कृष्णनन, कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चैधरी, टीआरएस की ओर से नम्मा नागेश्वर राव और के केशवा राव, सीपीआईएम की ओर से ई करीम, टीएमसी की ओर से सुदीप बंदोपाध्याय, शिवेसना की ओर से विनय राउत और संजय राउत, एनसीपी की ओर से शरद पवार ने बात की।

ये भी पढ़ें...1882 में ट्रेन से ढोया जाता था अमृतसर का कूड़ा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story