‘पद्मावती’ को बैन करने संबंधी याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को विवादस्पद फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को बैन करने संबंधी याचिका खारिज कर दी और कहा कि यह अपरिपक्व है और यह मामले की पहले ही जांच करने की तरह होगा।

Published by tiwarishalini Published: November 20, 2017 | 7:24 pm
Modified: November 20, 2017 | 9:30 pm
'पद्मावती' को बैन करने संबंधी याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को विवादस्पद फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को बैन करने संबंधी याचिका खारिज कर दी और कहा कि यह अपरिपक्व है और यह मामले की पहले ही जांच करने की तरह होगा।

चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया दीपक मिश्रा ने यह टिप्पणी तब की जब उन्हें बताया गया कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा इस फिल्म को अभी हरी झंडी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें …  Padmavati Row: ‘राष्ट्रमाता’ पर बनी फिल्म शिव’राज’ में बैन, भंसाली हैं पापी

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, “पद्मावती को सीबीएफसी से अभी भी प्रमाणित नहीं किया गया है। इसमें हमारा हस्तक्षेप इस मामले की पहले ही जांच के बराबर होगा। हमारा ऐसा करने का इरादा नहीं है।”

कोर्ट ने यह आदेश वकील एम.एम.शर्मा द्वारा फिल्म से आपत्तिजनक दृश्य हटाए जाने तक इसे बैन करने संबंधित याचिका पर दिया। शर्मा ने फिल्म निर्देशक भंसाली के खिलाफ आपराधिक मामल दर्ज करने की भी मांग की थी।

–आईएएनएस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App