×

कश्मीर दहलाने की साजिश: जवाबी कार्रवाई में 3 आंतकी हुए ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

खबर जम्मू-कश्मीर से है, जहां पर नगरोटा में सेना और पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई। भारी सुरक्षा के बीच जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर नगरोटा में सीआरपीएफ पोस्ट के पास आतंकवादियों की ओर से हुई फायरिंग के बाद जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है।

Shreya
Published on: 31 Jan 2020 3:27 AM GMT
कश्मीर दहलाने की साजिश: जवाबी कार्रवाई में 3 आंतकी हुए ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी
X
कश्मीर दहलाने की साजिश: सेना बरसाईं गोलियां, एक आंतकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर: खबर जम्मू-कश्मीर से है, जहां पर नगरोटा में सेना और पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई। भारी सुरक्षा के बीच जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर नगरोटा में सीआरपीएफ पोस्ट के पास आतंकवादियों की ओर से हुई फायरिंग के बाद जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। वहीं इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान के भी जख्मी होने की खबर है।

श्रीनगर घाटी की तरफ जा रहे थे आतंकी

जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी आतंकी हमले के लिए कश्मीर घाटी में घुसने की फिराक में थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आतंकी ट्रक से आए थे। बताया जा रहा है कि आतंकी ट्रक से श्रीनगर की तरफ जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में अब तक 3 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। वहीं सुरक्षाबलों को घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

फिलहाल अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों की तरफ से आसपास के सभी इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के आईजी मुकेश सिंह का कहन है कि क्षेत्र में 4 से ज्यादा आतंकी हो सकते हैं। पूरे क्षेत्र को घेरा गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।

फरार आतंकी के लिए चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

बता दें कि एक आतंकी के ढ़ेर होने के बाद अन्य तीन आतंकी सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर जंगल की तरफ भागे थे। जिनके लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा था। आस-पास के इलाकों में सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रही है। वहीं सुरक्षा को देखते हुए अभी जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक को भी रोक दिया गया है।

फायरिंग में एक जवान भी हुआ घायल

वहीं मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस ने जब जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बन्न टोल प्लाजा पर श्रीनगर जा रहे एक ट्रक को रोका तो ट्रक में छिपे आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरु कर दी। इस फायरिंग में एक जवान भी घायल हो गया। एनकाउंटर अभी जारी है।

यह भी पढ़ें: कौन है सुभाष बाथम, जिसने खुद की मां के साथ की थी ऐसी शर्मनाक हरकत

आतंकी हमले की फिराक में थे आतंकवादी

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है, लेकिन बन्न टोल प्लाजा के पास 2 धमाकों की आवाज भी सुनी गई है। सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकी ने वर्दी पहन रखी थी, ताकि आसानी से झांसा दे सके। सभी आतंकवादी आतंकी हमले के लिए कश्मीर घाटी में घुसने की फिराक में थे।

इससे पहले सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को पकड़ा

आपकों बता दें कि इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को पकड़ा था। मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किया गया आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन का है। उसकी पहचान फयाज मीर के तौर पर की गई है।

वहीं मंगलवार को पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सज्जाद अहमद डार उर्फ अदनान को गिरफ्तार किया गया था। मामले में एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि आतंकी को बारामुला स्थित पट्टन के अंदेरगम गांव से गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें: ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में हरियाणा, उड़ीसा, बिहार और झारखण्ड

Shreya

Shreya

Next Story