×

उत्तराखंड में CoronaVirus :IFS अफसर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 5 का इलाज जारी

उत्तराखंड में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। उत्तराखंड के देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन प्रशिक्षण अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे एक ट्रेनी आईएफएस अफसर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इससे पहले 27 मार्च को इस अफसर की रिपोर्ट निगेटिव आई थी पर आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

suman
Published on: 30 March 2020 4:51 AM GMT
उत्तराखंड में CoronaVirus :IFS अफसर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 5 का इलाज जारी
X

देहरादून: उत्तराखंड में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। उत्तराखंड के देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन प्रशिक्षण अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे एक ट्रेनी आईएफएस अफसर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इससे पहले 27 मार्च को इस अफसर की रिपोर्ट निगेटिव आई थी पर रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा दो अन्‍य अफसरों के भी सैंपल लिए गए थे जो निगेटिव आए थे। यह ट्रेनी आईएफएस अफसर हाल ही में, स्पेन और फिनलैंड से ट्रेनिंग लेकर विदेश से लौटा था।

यह पढ़ें...कोरोना: लखनऊ में फाइव स्टार होटल को क्वारनटीन बनाने का आदेश

राज्य में कुल 7 मरीज पाए गए हैं, जिनमें 2 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 5 का इलाज चल रहा है। ये पांचों लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दरअसल, प्रदेश में 3 आईएफएस अधिकारी कोरोना से पीड़ित बताए जा रहे हैं। रविवार को तीसरे आईएफएस अधिकारी की पांचवीं रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि इससे पहले की सभी रिपोर्ट इलाज के दौरान नेगेटिव आई थीं।

यह पढ़ें...लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं: कैबिनेट सचिव राजीव गौबा

बता दें कि उत्‍तराखंड में कोरोना के 7 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसके पहले इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन प्रशिक्षण अकादमी के कुल 18 लोगों के सैंपल हल्द्वानी स्थित लैब में भेजे गए थे, जिनमें 17 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। ट्रेनी आईएफएस के अलावा राज्‍य में रविवार को एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना के लक्षणों से पीड़ित इस 47 वर्षीय व्यक्ति को 24 मार्च को यहां मिलिट्री हास्पिटल में भर्ती कराया गया था । उसके नमूने की रविवार को मिली जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है । यह व्यक्ति हाल में राजस्थान से यहां आया था। उत्‍तराखंड में 31 मार्च (मंगलवार) को लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों को राहत देने के लिए दिया गया आदेश राज्‍य सरकार ने वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देशों में एक जिले से दूसरे जिले में मूवमेंट को भी रोके जाने को कहा गया है। हमें देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए और सख्ती से लॉकडाउन को लागू करना है।

suman

suman

Next Story