×

Vande Bharat Express: रेलवे ने बदला 25 ट्रेनों का समय, वंदे भारत एक्सप्रेस की वजह से हुए बदलाव की यहां देखें लिस्ट

Vande Bharat Express: पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) की समय सारिणी को देखते हुए 25 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Nov 2022 12:58 AM GMT
vande bharat express
X

वंदे भारत एक्सप्रेस (फोटो- सोशल मीडिया)

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जीं हां पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) की समय सारिणी को देखते हुए 25 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया है। इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है उन ट्रेनों में मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस भी है।

ट्रेनों के समय में परिवर्तन होने के अलावा गुजरात में वापी और अहमदाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच इसकी समय सारिणी में भी परिवर्तन किया गया है। जिसमें बताया गया है कि ''20901/02 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने की वजह से तमाम ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि ट्रेन के समय में सिर्फ कुछ मिनटों का ही परिवर्तन किया गया है। ऐसे में ट्रेनों की नई समय सारिणी अगले कुछ दिनों में प्रभावी होगी। आगे उन्होंने कहा कि ये परिवर्तन ट्रेन संचालन को सुचारू बनाने के लिए किया गया है।

यहां जाने किन ट्रेनों में किया गया परिवर्तन

रेलवे के विज्ञापन के मुताबिक, मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद गुजरात सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस, और बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस समेत कुछ ऐसी ट्रेनें हैं जिनके समय में परिवर्तन किया गया है।

इसमें स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित की गई सेमी-हाई स्पीड ट्रेन मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल यानी 2022 में 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी गांधीनगर से हरी झंडी दिखाई थी। फिर इसके अगले दिन से ही इस ट्रेन का व्यावसायिक संचालन शुरू कर दिया गया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story