×

दुनिया की सबसे बड़ी भर्ती : रेलवे ने मांगे हैं 90 हजार पदों के लिए आवेदन

Rishi
Published on: 16 Feb 2018 3:00 PM GMT
दुनिया की सबसे बड़ी भर्ती : रेलवे ने मांगे हैं 90 हजार पदों के लिए आवेदन
X

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने देश के बेरोजगारों के लिए लोको पायलट और टेक्नीशियन के साथ ही लगभग 90 हजार पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। रेल मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता कम से कम 10 वीं और आईटीआई का प्रमाणपत्र है।

ये भी देखें : अगर नौकरी में चाहिए प्रमोशन तो अपनाएं ज्योतिष के ये उपाय

रेलवे मंत्रालय की ओर से कहा गया कि रेल मंत्रालय ने ग्रुप सी फर्स्ट लेवल और सेकंड लेवल के लिए 89,409 पदों पर आवेदन मांगे हैं। जो की विश्व की सबसे बड़ी नियुक्ति प्रक्रियाओं में से एक है। आवेदन रेलवे नियुक्ति बोर्ड की वेबसाइट के जरिये मांगे गए हैं।

फर्स्ट लेवल के आवेदन की अंतिम तारीख 5 मार्च और सेकंड लेवल की 12 मार्च है।

ग्रुप सी सेंकड लेवल के लिए फिटर, क्रेन ड्राइवर और बढ़ई जैसे पदों के लिए नियुक्ति की जाएगी।

ग्रुप सी फर्स्ट के लिए ट्रैक मेंटेनर, प्वाइंट मैन, हेल्पर और गेटमैन के लिए नियुक्ति होगी।

ग्रुप सी सेकंड लेवल के लिए 18 से 23 साल, ग्रुप सी फर्स्ट लेवल के लिए 18 से 31 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story