×

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में इन 3 टीमों के पास है सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन में खेल रही 10 टीमों में से कुछ टीमें ऐसी हैं, जिनके पास हैं एक बेहतरीन सलामी जोड़ी, चलिए जानते हैं 3 सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी

Kalpesh Kalal
Published on: 5 March 2024 6:03 AM GMT
IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में इन 3 टीमों के पास है सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी
X

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे चहेती टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की उलटी गिनती चल रही है। अब इस लीग के आगाज होने में महज करीब 2 हफ्तों का वक्त बचा हुआ है। टीमें इन दिनों जोर-शोर से अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। कुछ खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में बिजी चल रहे हैं, तो कुछ खिलाड़ी अलग-अलग लीग खेल रहे हैं, वहीं बाकी बचे खिलाड़ी अपनी टीम के कैंप के साथ जुड़ गए हैं और तैयारी के लिए कमर कस रहे हैं।

वो 3 ओपनिंग पेयर जो साबित हो सकते हैं सबसे खतरनाक

आईपीएल के लिए सभी टीमें अपने आपको टूर्नामेंट जीतने के लिए तैयार कर रही हैं। इस लीग में जो 10 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं, उनमें से कुछ टीमों के पास तो बहुत ही खतरनाक ओपनिंग जोड़ी है। किसी भी टीम के लिए ओपनर्स उनकी टीम की जीत की नींव तय करते हैं, ऐसे में ओपनर्स की बात करना यहां जरूरी बन जाता है। आईपीएल के 17वें सीजन के इंतजार के बीच चलिए आपको बताते हैं इस सीजन की वो 3 सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी जो अकेले दम पर बदल सकते हैं मैच का रूख

डेविड वॉर्नर-पृथ्वी शॉ (दिल्ली कैपिटल्स)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पहला खिताब जीतने का इंतजार है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए खिताब की उम्मीद कोई जगाता है तो वो उनका ओपनिंग कॉम्बिनेशन हो सकता है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास पारी की शुरुआत करने के लिए दो सबसे अटैकिंग बल्लेबाजों में शुमार डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ हैं। ये दोनों ही बल्लेबाज बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं, जिन्हें पावर प्ले में पावर गेम का बल्लेबाज माना जाता है। डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ इस बार भी दिल्ली कैपिटल्स की पारी शुरू करेंगे और ये काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

विराट कोहली-फाफ डू प्लेसिस (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट बैट्समैन विराट कोहली एक बार फिर से अपने पुराने अवतार में दिखने लगे हैं। जो अब आईपीएल के इस सीजन में भी ऐसा ही जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं। तो वहीं आईपीएल में उनकी टीम आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस भी काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। दोनों ही इस बार भी अपनी टीम की पारी का आगाज करने वाले हैं। फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने पिछले सीजन में अपनी टीम के लिए जबरदस्त काम किया था और वो एक बार फिर से उसी को जारी रखने मैदान में उतरेंगे। इस जोड़ी को इस आईपीएल में सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी में से एक माना जा सकता है।

यशस्वी जायसवाल-जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स)

इस बार आईपीएल के सीजन में अगर सबसे बेहतरीन, सबसे मजबूत और सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी किसी को माने तो वो राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर को रखा जा सकता है। ये दोनों ही बल्लेबाज इस वक्त प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जो लगातार रनों की बारिश कर रहे हैं। यशस्वी का बल्ला इंटरनेशनल क्रिकेट में उफान पर हैं, तो वहीं बटलर इस वक्त अलग-अलग टी20 लीग में खतरनाक बैटिंग कर रहे हैं। ये जोड़ी पिछले 2 सीजन से रॉयल्स के लिए काफी अच्छी साबित हो रही है, ऐसे में विरोधी टीमें इनसे बचना चाहेगी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story