×

Route Diversion: महाशिवरात्रि पर लागू होगा रूट डायवर्जन, मंदिरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Route Diversion: महाशिवरात्रि पर्व को लेकर हापुड़ पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। हरिद्वार और ब्रजघाट तीर्थनगरी से पवित्र गंगाजल लाकर शिवभक्त मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 March 2024 11:31 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में महाशिवरात्रि पर्व पर रहेगा रूट डायवर्जन (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जिले में महाशिवरात्रि पर्व (Mahashivratri) को लेकर हापुड़ पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। हरिद्वार और ब्रजघाट तीर्थनगरी से पवित्र गंगाजल लाकर शिवभक्त मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे। फाल्गुन मास की इस कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन ने रुपरेखा तैयार कर ली है। कांवड़ यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए 5 मार्च की रात से दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया जाएगा।

इन रूट पर होगा डायवर्जन प्लान लागू

गढ़मुक्तेश्वर की तीर्थनगरी ब्रजघाट से रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा और बुलंदशहर समेत कई जिले के आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में शिवभक्त पवित्र गंगाजल लेकर आते हैं। जिला पुलिस ने जिलेभर के मुख्य मंदिरों में इसकी व्यवस्था के लिए मंदिर कमेटियों को निर्देशित कर दिया है। जिले के मुख्य मंदिरों में पुलिस बल द्वारा सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखी जाएगी।

नेशनल हाईवे पर खास व्यवस्था

वहीं, पवित्र गंगाजल लाने वाले शिवभक्तों को आने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुलिस बूथ बनाए जाएंगे। पुलिस के अनुसार जिला अमरोहा, मेरठ और बुलंदशहर के अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता कर रूट डायवर्जन के लिए खाका तैयार कर लिया गया है। दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर 5 मार्च की रात से रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा। जिलेभर के मुख्य मंदिरों में पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती कर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।

ब्रजघाट पर खास तैयारी

पुलिस ने बताया कि ब्रजघाट तीर्थनगरी में गंगा स्थान करने वाले श्रद्धालुओं सहित पवित्र गंगाजल लाने वाले शिवभक्तों की भी काफी संख्या होगी। इसके लिए यहां गोताखोरों व नावों की संख्या में पर्याप्त होगी। वहीं, छिजारसी टोल, बुलंदशहर रोड स्थित सोना पेट्रोल पंप व ततारपुर पर डायवर्जन के लिए पुलिस बल तैनात किया जाएगा, जिससे वाहनों को अपने गंतव्यों पर सही दिशा में पहुंचाया जा सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story