झारखण्ड चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान से पहले सोमवार को पीएम मोदी ने बरही में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण में कर्नाटक उप चुनावों के नतीजों के रुझानों में बीजेपी की मजबूत स्थिति का जिक्र किया

देश के झारखंड राज्य में आज दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। जिसमें सीएम रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी सीट भी शामिल है

जबकि दो सीटों जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी में शाम पांच बजे तक वोट डाले जा सकेंगे। दूसरे चरण की इन 20 सीटों की बात करें तो इनमें नौ सीटें ऐसी हैं जहां पुरुषों से अधिक महिला मतदाता हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झारखंड के गोविंदपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान यूपी के सीएम ने मोदी सरकार की तारीफ की। लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में बरसों की समस्याएं चुटकी में सुलझ गई।

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खूंटी और जमशेदपुर में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) पार्टी पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही पीएम मोदी ने केंद्र सरकार और राज्य की रघुवर दास सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को खुला चैलेंज दिया। अमित शाह ने बहरागोड़ा और चक्रधरपुर में रैली को संबोधित किया।

झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह चक्रधरपुर और 12 बजे बहरागोड़ा में रैली को संबोधित करेंगे।

वहीं अब खबर है कि गुमला के घाघरा में नक्‍सलियों ने कठठोकवा पुल को लैंड माइंस विस्‍फोट कर उड़ा दिया है। इससे पहले नक्‍सल प्रभावित लातेहार के जंगलों में भी नक्‍सलियों में लगातार एक पर एक बम विस्‍फोट किया है।

इस चरण में मतदाता कई दिग्गजों की किस्मत तय करेंगे। इनमें स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, सुखदेव भगत, पूर्व मंत्री भानू प्रताप शाही, पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम, पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी और पूर्व मंत्री व दिग्गज कांग्रेसी नेता ददई दुबे जैसे दिग्‍गज नेता शामिल हैं।

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का चुनाव 30 नवंबर को है। विधानसभा चुनाव के पहले चरण प्रत्‍याशियों में 14 फीसदी यानी 26 उम्‍मीदवारों के खिलाफ गंभीर अपराधों के केस दर्ज हैं।