झारखंड चुनाव में राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत, गरजेंगे अमित शाह, दहाड़ेंगे राहुल

झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह चक्रधरपुर और 12 बजे बहरागोड़ा में रैली को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह चक्रधरपुर और 12 बजे बहरागोड़ा में रैली को संबोधित करेंगे। तो वहीं वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को खूंटी और जमशेदपुर में जनसभा करेंगे।

यह भी पढ़ें…हैदराबाद रेप आरोपियों की कुंडली! दरिंदों ने डॉक्टर को ऐसे बनाया था हवस का शिकार

गौरतलब है कि 1 दिसंबर को होने वाली अमित शाह की दो रैलियां रद्द कर दी गई थीं। पार्टी की ओर से जानकारी ये दी गई है कि गृहमंत्री की व्यस्तता के कारण ये रैलियां रद्द की गई हैं। 1 दिसंबर को अमित शाह की झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों चुनावी रैलियां सिसई और सिमडेगा में होने वाली रैलियां रद्द कर दी गईं।

यह भी पढ़ें…उद्धव का बड़ा फैसला: मराठों को तोहफा और आर मामले में लिया डिसीजन

तो वहीं कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी सोमवार को सिमडेगा में जनसभा को संबोधित करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाएंगे। जनसभा के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव भी मौजूद रहेंगे।

कहा जा रहा है कि राहुल कांग्रेस के साथ-साथ गठबंधन दलों के लिए भी वोट मांगेंगे। उनके कार्यक्रम में हेमंत सोरेन को भी बुलाया गया था, हालांकि हेमंत सोमवार को नामांकन कर रहे हैं, इसलिए नहीं आ पाएंगे। सिमडेगा से लौटकर राहुल गांधी सीधे दिल्ली वापस आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें…‘मैं समुंद्र हूं फिर से वापस आऊंगा’: फणनवीस ने कुछ ऐसे बयां किया दर्द

कांग्रेस ने झारखंड चुनाव प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल है। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि पार्टी बड़े नेताओं को प्रचार में न उतारने की जो गलती महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में कर चुकी है, उसे दोहराना नहीं चाहती।