झारखंड चुनाव: CM योगी ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झारखंड के गोविंदपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान यूपी के सीएम ने मोदी सरकार की तारीफ की। लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में बरसों की समस्याएं चुटकी में सुलझ गई।

जमशेदपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झारखंड के गोविंदपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान यूपी के सीएम ने मोदी सरकार की तारीफ की। लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में बरसों की समस्याएं चुटकी में सुलझ गई। धारा 370 हटा और राम मंदिर बनने का रास्ता प्रशस्त हुआ।

सीएम योगी ने झारखंड के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने केन्द्र और राज्य में एक जैसी सरकार होने पर विकास दुगुनी तेजी से होता है। यूपी के सीएम ने कहा कि पीएम मोदी समस्या को लटकाना नहीं, बल्कि समाधान करना जानते हैं। योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अयोध्या आइए और रामलला का दर्शन कीजिए। मंदिर निर्माण में अपनी भूमिका निभाइए।

यह भी पढ़ें…चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला, पूछा ये सवाल

सीएम योगी ने कहा कि जो कार्य 500 वर्षों तक नहीं हो पाया वह मात्र 45 मिनट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हो गया है। मैं आपको बधाई देना चाहता हूं। रामं मंदिर आंदोलन में यूपी नहीं बिहार और झारखंड के लोगों, युवाओं और रामभक्तों ने भाग लिया और इस अभियान के साथ जुड़कर एक नई ऊचाईं प्रदान की थी।

सीएम योगी ने जुगसलाई के बीजेपी प्रत्याशी मुचीराम बाऊरी के लिए वोट की अपील की। उन्होंने ने कहा कि जैसे लोकसभा चुनाव में विद्युतवरण महतो को जिताया, वैसे ही विधानसभा चुनाव में जुगसलाई से मुचीराम बाऊरी को जिताइए।

यह भी पढ़ें…कर्नाटक में 15 सीटों पर उपचुनाव, जानिए क्यों जरूरी है बीजेपी के लिए 6 सीटें जीतना

सीएम योगी ने कहा कि 10 करोड़ गरीबों को एक-एक शौचालय, 4 करोड़ अधिक गरीब को एक-एक आवास दिलाने का कार्य हुआ। 4 करोड़ से अधिक परिवारों विद्युत का निशुल्क कनेक्शन उपलब्ध कराने का कार्य हुआ। 8 करोड़ गरीबों को उज्ज्वला योजना में रसोई गैस के कनेक्शन निशुल्क वितरण करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि जो कार्य 70 वर्ष में नहीं हुआ था उसे पीएम मोदी जी और सीएम रघुबर दास जी ने झारखंड में 5 साल में कर दिखाया। पीएम मोदी जी ने पूरे देश में वो कार्य कर दिखा दिया।

यूपी सीएम के अलावा इस चुनावी मंच पर स्थानीय सांसद विद्युतवरण महतो और जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह मौजूद थे। गौरतलब है कि झारखंड में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को प्रचार का शोर थम जाएगा। दोपहर 3 बजे तक प्रचार होना है।

यह भी पढ़ें…ताजा हुआ सिख दंगा का दर्द! पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कही ये बड़ी बात

दूसरे चरण में जमशेदपुर, खूंटी समेत 20 विधानसभा क्षेत्रों में 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। इनमें सीएम रघुवर दास, पूर्व मंत्री सरयू राय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, स्पीकर दिनेश उरांव शामिल हैं।