×

Made in India Perfume: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि, UP के कन्नौज का इत्र पहुंचा न्यूयार्क, दुनियाभर में महका यूपी

Made in India Perfume: न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास रणधीर जायसवाल ने 'विकास खन्ना बाय जिघराना' के इत्र का अनावरण किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Feb 2022 4:00 AM GMT
kannauj perfume
X

कन्नौज परफ्यूम (फोटो-सोशल मीडिया)

Made in India Perfume: उत्तर प्रदेश के कन्नौज (kannauj perfume) से मेड इन इंडिया परफ्यूम न्यूयॉर्क में लॉन्च किया गया था। यह परफ्यूम वेलेंटाइन डे पर 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में लॉंच किया गया है।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास रणधीर जायसवाल ने 'विकास खन्ना बाय जिघराना' के इत्र का अनावरण किया। परफ्यूम (kannauj perfume) बनाने वाली कंपनी जिघराना ने कहा कि निडर उद्यमी विकास खन्ना के साथ उनके पहले परफ्यूम के लिए काम करके बेहद खुशी हो रही है। कंपनी ने खन्ना को भारतीय सांस्कृतिक शख्सियत भी बताया।

न्यूयॉर्क में उत्पाद लॉन्च करना एक गौरव की बात

रणधीर जायसवाल ने कहा है कि यह संभवत: पहली बार है कि आपके पास कन्नौज (यूपी) से भारतीय इत्र आया है, वह भी ऐसे समय में हुआ है जब हम भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं।

जिघराना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्वप्निल पाठक शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि यहां न्यूयॉर्क में उत्पाद लॉन्च करना एक गौरव की बात है। एक छोटे से शहर से यहां तक आना, ये एक तरह से एक सपने के सच होने जैसा है। अपने शहर को इस तरह के वैश्विक मंच पर पेश करना बहुत खुशी की बात है।

कंपनी ने अपने पत्र में लिखा है, "जिघराना का नया इत्र 'विकास खन्ना' लौंग, इलायची, जायफल, चंदन, चमेली और गुलाब जैसे मसालों का एक अनूठा मिश्रण है, जो सदियों से भारत की अनूठी महक को परिभाषित करता आया है।

कन्नौज, भारत की इत्र की राजधानी

जिघाराना के सीईओ ने कहा कि कन्नौज, भारत की इत्र की राजधानी है, हमारी सभ्यता के उद्गम स्थल के करीब स्थित, पवित्र और शुद्ध माँ गंगा से, यह नया उत्पाद अतुल्य भारत के सार को निकालने का हमारा छोटा सा प्रयास है।

इत्र निर्माता ने कहा कि उन्होंने शुद्ध गुलाब के तेल जैसी कीमती सामग्री का उपयोग किया है उन्होंने कहा कि 20 ग्राम गुलाब के तेल को बनाने में लगभग 100 किलोग्राम फूल लगते हैं।

कंपनी इसके अलावा अपने पारंपरिक इत्रों को अमेरिकी बाजार में लाना चाहता है और सुगंधित मोमबत्तियों के बाजार में अवसरों का पता लगाना चाहती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story