×

Lucknow News: अमौसी एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, गेट गिरने से सिक्योरिटी गार्ड की मौत

Lucknow News: अमौसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा गार्डों के लिए बनायी जा रही बैरक का भारी गेट एक सिक्योरिटी गार्ड पर गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 2 March 2024 4:22 AM GMT (Updated on: 2 March 2024 4:44 AM GMT)
Lucknow News
X

अमौसी एयरपोर्ट (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट (Amausi Airport) पर बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई है। गार्ड की मौत के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर ये बड़ा हादसा शुक्रवार देर रात में हुआ।

मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हे सूचना मिली थी कि अमौसी एयरपोर्ट (Amausi Airport) के टर्मिनल 3 लोहे का स्लाइडिंग गेट गिरने से सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) गंभीर रूप से घायल हो गया है। सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल सिक्योरिटी गार्ड को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होने कहा कि सिक्योरिटी गार्ड के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से कानपुर देहात के रानियाँ निवासी रवि द्विवेदी (28) चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी कंपनी (MSF) मॉडर्न वीर सिक्योरिटी फोर्स में गार्ड के पद पर कार्य कार्य करता था। शुक्रवार देर शाम करीब साढ़े बजे वह टर्मिनल-3 बिल्डिंग एरिया में ड्यूटी कर रहा था। बताया जाता है कि यहाँ र्केद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक नया बैरक बनाया जा रहा। बैरक से पहले एक स्लाइडिंग गेट लगा हुआ था।

स्लाइडिंग गेट में स्टॉपर न होने की वजह से जब रवि द्विवेदी ने गेट खोलने के लिए खिसकाया तो वह अचानक रवि द्विवेदी के ऊपर गिर पड़ा। लोहे का भारी गेट होने के कारण रवि गंभीर रूप से घायल हो गए। जैसे ही रवि की चीखने की आवाज अन्य लोगों ने सुनी तो वहां पहुंचकर किसी तरह रवि को गेट के नीचे से बाहर निकाल कर पास के अस्पताल ले गए। जहां उसकी मौत हो गई। बता दें कि एयरपोर्ट के निर्माणाधीन टर्मिनल 3 पर सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम न होने के कारण कुछ दिन पहले भी एक मजदूर की बिल्डिंग से गिरने के कारण मौत हो गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story