×

बिहार के स्टेडियम की ऐसी स्थिति देख लग सकता है झटका, "डेंजर" की वार्निंग के बीच खेला जा रहा रणजी मैच

Bihar Stadium: मुंबई टीम इन दिनों 2024 रणजी ट्रॉफी सीजन के अपने पहले मैच में बिहार से भिड़ रही है। दोनों टीमों के बीच चार दिवसीय मैच पटना के मोइन-उल-हक स्टेडियम में हो रहा है। मैच के दौरान एक चौकाने वाली घटना सामने आई है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 7 Jan 2024 9:29 AM GMT (Updated on: 7 Jan 2024 9:32 AM GMT)
Bihar Stadium
X

Bihar Stadium (Pic Credit-Social Media)

Bihar Stadium: रणजी ट्रॉफी चैंपियन में 41 बार की विजेता मुंबई टीम इन दिनों मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में अपने पहले मैच में बिहार से भिड़ रही है। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सबसे सफल टीम के साथ सीज़न की शुरुआत हुई है। यह मैच मोइन-उल-हक स्टेडियम पटना बिहार में आयोजित किया गया है। अजिंक्य रहाणे, सरफराज खान और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाजी सितारे मुंबई की रणजी ट्रॉफी 2024 टीम का प्रमुख हिस्सा हैं। लेकिन बिहार राज्य की राजधानी में चल रहा मैच एक बड़े दुखद घटना से चर्चा में बना हुआ है।

पटना स्टेडियम की स्थिति खराब

पहले दिन बिहार की दो टीमों के मुंबई का सामना करने के बाद, जिसके कार्यवाही में देरी हुई। पटना से एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है।जो क्रिकेट फैंस की खूब सुर्खियां बटोर रही है। वह इसलिए क्योंकि मोइन-उल-हक स्टेडियम की स्थिति बहुत ही खराब है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में 27 साल के लंबे अंतराल के बाद रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप मैच की मेजबानी कर रहे पटना के स्टेडियम को दयनीय स्थिति में देखा जा सकता है। वायरल क्लिप में, एक फैंस रणजी खेल से एक दिन पहले पूरे स्टेडियम का नजारा दिखा रहा है। इस बात पर प्रकाश डाल रहा है कि फैंस के बैठने और खेल देखने के लिए शायद ही कोई जगह ठीक ठाक दिख रहा हो।



पूर्व क्रिकेटर ने सरकार को लिया आड़े हाथ

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर काफी एक्टिव रहते हैं, उन्होने वीडियो पर ध्यान दिया। खराब प्रबंधन के लिए बिहार क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की। वेंकटेश ने वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह अस्वीकार्य है। रणजी ट्रॉफी भारत में प्रमुख घरेलू प्रतियोगिता है और अब समय आ गया है कि सभी हितधारक इसकी कीमत को समझें। राज्य संघ द्वारा इसे ठीक नहीं करने का कोई वैध कारण नहीं दिखता।"


Danger संकेतो के बीच ऑडियंस का स्वागत

पटना के दशकों पुराने मोइन-उल-हक स्टेडियम ने शनिवार को मुंबई और बिहार के बीच रणजी ट्रॉफी मैच की मेजबानी की तो है। पर इसका जर्जर बुनियादी ढांचा उपेक्षा की एक दुखद कहानी को बयां कर रहा है। दर्शकों का स्वागत जीर्ण-शीर्ण सुविधाओं, अपर्याप्त बैठने की व्यवस्था और एक खराब स्कोरबोर्ड द्वारा किया गया। खेल के प्रति अपने जुनून के लिए जाने वाले तेजस्वी यादव के राज्य के उपमुख्यमंत्री होने के बावजूद स्टेडियम की बिगड़ती हालत देखने को मिली। बंद गेटों और 'खतरे' के संकेतों ने उन दर्शकों का स्वागत किया जो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते देखने के लिए स्टेडियम में आए थे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story