अमित शाह ने संगम में स्नान कर की गंगा आरती, हनुमान मंदिर में किया पूजा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज कुंभ नगरी पहुंचे। अमित शाह संगम नगरी प्रयागराज में दिव्य व भव्य कुम्भ में आध्यात्मिक गुरुओं व संतों के साथ स्नान किया।भाजपा अध्यक्ष् ने प्रयागराज के त्रिवेणी घाट पर पूजा अर्चना एवं आरती की।भाजपा अध्यक्ष के साथ संगम नगरी प्रयागराज में आयोजित ‘कुम्भ मेले’ में विभिन्न संत महात्माओं के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी मोजूद रहे।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संगम में स्नान कर की गंगा आरती

प्रयागराज:  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज कुंभ नगरी पहुंचे। अमित शाह संगम नगरी प्रयागराज में दिव्य व भव्य कुम्भ में आध्यात्मिक गुरुओं व संतों के साथ स्नान किया।भाजपा अध्यक्ष् ने प्रयागराज के त्रिवेणी घाट पर पूजा अर्चना एवं आरती की।भाजपा अध्यक्ष के साथ संगम नगरी प्रयागराज में आयोजित ‘कुम्भ मेले’ में विभिन्न संत महात्माओं के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी मोजूद रहे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महामंडलेश्वर अवधेशानंद के शिविर से अखाड़ों में संतों से मुलाकात के लिए रवाना हुए। कुंभ में पूज्य संत महात्माओं के साथ अमित शाह ने भोजन (प्रसाद ) भी ग्रहण किया।

कुंभ नगर निजी दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संग संगम स्नान के बाद लगभग दो घण्टे सेक्टर 14 स्थित जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानन्द से मुलाकात की। इस मुलाकात में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व सीएम योगी कुछ नहीं बोले हालांकि श्रीराम मंदिर को लेकर संतों के आक्रोश को शांत करने का यह एक तरीका था।

अमित शाह व सीएम योगी ने अवधेशानन्द के शिविर में ही भोजन किया और लगभग दो घण्टे की चर्चा और वहां संतों से मुलाकात और आर्शीवाद लेकर उनका काफिला सेक्टर 16 के लिए रवाना हो गया। जहां निर्मोही अखाड़े में संतों से मुलाकात करने के बाद अन्य अखाड़ों में संतों से मुलाकात कर आशीष लिया।

अमित शाह और योगी का यह काफिला इसके बाद पुन: अक्षयवट मंदिर की तरफ बढ़ा जहां दोनो ने अक्षयवट दर्शन और भरत कूप का दर्शन करने के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी संग हनुमान जी की पूजा अर्चना की। इसके बाद वह सेक्टर 7 के लिए रवाना हो गए।