×

PM मोदी के कार्यक्रम में शाम‍िल होना है, तो 'आधार' के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

aman
By aman
Published on: 10 Oct 2017 5:13 AM GMT
PM मोदी के कार्यक्रम में शाम‍िल होना है, तो आधार के बिना नहीं मिलेगी एंट्री
X

पटना: देश में किसी भी सरकारी काम के लिए 'आधार' को लिंक करना अनिवार्य बनाया गया है। लेकिन यदि इसका इस्तेमाल किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अनिवार्य किया जाए तो थोड़ा आश्चर्य होता है। तो जान लें, अगर आप पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको अपना आधार कार्ड दिखाना होगा।

पटना यूनिवर्सिटी के पोस्टग्रेजुएट छात्रों और रिसर्च स्कॉलर्स जो भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए 'आधार' अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें, कि इससे पहले बिहार में यह कदम इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) की तरफ से मरीजों की भर्ती के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य किया गया था। टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, शनिवार को पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी शिरकत करेंगे।

ये भी पढ़ें ...दोस्ताना के बाद पहली बार पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के मिलेंगे सुर

ये बताया वीसी ने

पटना यूनिवर्सिटी की वीसी डॉली सिन्हा की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छात्रों की संख्या सीमित की जाए। इस कार्यक्रम में केवल पोस्ट ग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलर्स को ही आने की अनुमति होगी। साथ ही इनके लिए आधार कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें ...कांगेस के गढ़ में शाह मारेंगे सेंध, आज अमेठी को देंगे विकास की सौगात

खलल पैदा करने का डर

विश्वविद्यालय सूत्रों की मानें, तो जो भी पोस्ट ग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलर्स छात्र संगठन से जुड़े होंगे उन्हें कार्यक्रम में एंट्री नहीं दी जाएगी। क्योंकि यूनिवर्सिटी को संदेह है कि वे किसी प्रकार की परेशानी खड़ी कर सकते हैं। इनके अलावा अंडरग्रेजुएट छात्रों में केवल उन्हीं को कार्यक्रम में शामिल होने दिया जाएगा जो नेशनल कैडट कॉर्पस और नेशनल सर्विस स्कीम से जुड़े होंगे। इसके अलावा जिनके लिए विश्वविद्यालय के विभाग की तरफ से सिफारिश की जाएगी।

ये भी पढ़ें ...शाह के बेटे की संपत्ति पर खबर लिखने वाली वेबसाइट पर मानहानि का केस दर्ज

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story