×

शाह, राहुल गांधी से बोले- नींव आपके नाना ने रखी, पिता भी पूरी नहीं कर पाए

aman
By aman
Published on: 10 Sep 2017 8:57 AM GMT
शाह, राहुल गांधी से बोले- नींव आपके नाना ने रखी, पिता भी पूरी नहीं कर पाए
X
शाह के निशाने पर राहुल, बोले- नींव आपके नाना ने रखी, पिता भी पूरी नहीं कर पाए

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और कांग्रेस ने एक-दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी पर उनकी विदेश नीति और किसानों की कथित उपेक्षा को लेकर आलोचना की, तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी से सवाल किया कि जिस योजना की आधारशिला आपके नाना (जवाहर लाल नेहरू) ने रखी थी, आपके पिता (राजीव गांधी) ने उसे पूरा क्यों नहीं किया?

ये भी पढ़ें ...राहुल चले अमेरिका, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में देंगे व्याख्यान

अहमदाबाद में युवाओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने रविवार (10 सितंबर) को कहा, कि कांग्रेस विकास की बात कर रही है। शाह ने कहा, कि 'अभी कांग्रेस के शहज़ादे यहां पर आए थे और विकास का हिसाब मांग रहे थे। मगर जिस सरदार सरोवर योजना का शिलान्यास देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने किया था, उसका काम पीएम नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। इस योजना को तत्कालीन पीएम राजीव गांधी भी पूरा नहीं कर पाए थे।'

ये भी पढ़ें ...GST काउंसिल ने दी राहत, रोजमर्रा के प्रयोग की 40 वस्तुओं पर कम होंगी दरें

इस योजना की शुरुआत मेरे जन्म से पहली हुई थी

बीजेपी अध्यक्ष ने सरदार सरोवर योजना को अपनी उम्र के उदाहरण के साथ समझाया। अमित शाह ने कहा, कि 'इस योजना की शुरुआत मेरे जन्म से पहली हुई थी। आज मैं 53 साल का हो गया हूं और अब जाकर 17 तारीख को नरेंद्र मोदी मां नर्मदा का पूजन कर इसकी शुरुआत करेंगे। शाह ने कहा, 'भाई राहुल जहां आप खड़े होकर भाषण दे रहे थे, वहां गंदे पानी का कीचड़ था, लेकिन आज दुनिया से लोग रिवरफ्रंट देखने आते हैं। '

ये भी पढ़ें ...सृजन पर ‘महाभारत’: आज JDU-BJP के खिलाफ हल्‍ला बोलेंगे लालू-तेजस्‍वी

वे लोग सवाल पूछ रहे हैं, जो...

शाह ने कहा, कि वो लोग सवाल पूछ रहे हैं, जिन्होंने गुजरात के विकास के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस के राज में जातिवाद में जीना पड़ता था, कर्फ़्यू हुआ करता था।

अहमदाबाद गए थे राहुल

सितंबर के पहले हफ्ते में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अहमदाबाद गए थे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि नोटबंदी के फैसले से गरीबों को नुकसान पहुंचा है और विकास की गति रुकी है।

ये भी पढ़ें ...मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से जल्द कराए लिंक, नहीं तो हो सकता है डिएक्टिवेट

इस साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

गुजरात में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में मुख्य प्रतिद्वंदी बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी बयानबाजी भी रफ्तार पकड़ने लगी हैं। अमित शाह लगातार गुजरात पर फोकस कर रहे हैं । वहीं राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत ने कांग्रेस में जान फूंकी है ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story