×

अमित शाह ने दी राहुल गाँधी को इटली का चश्मे न पहनने की सलाह

Gagan D Mishra
Published on: 2 Oct 2017 4:55 PM GMT
अमित शाह ने दी राहुल गाँधी को इटली का चश्मे न पहनने की सलाह
X

पोरबंदर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'इटली के चश्मे' से गुजरात में विकास नहीं देख सकते हैं। शाह ने महात्मा गांधी की जयंती पर उनके जन्मस्थली पर गुजरात गौरव यात्रा के दूसरे चरण को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, "राहुल को गुजराती चश्मा पहनना चाहिए, न कि इटली का चश्मा। वह तभी गुजरात में विकास देख पाएंगे।"

उन्होंने राहुल गांधी की आलोचना ऐसे समय की है, जब पिछले हफ्ते ही गांधी ने सौराष्ट्र दौरे के दौरान विकास के गुजरात मॉडल को विफल बताया था।

भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे राज्य में ऐसी यात्राओं का आयोजन कर रही है। इस यात्रा के दौरान 138 जनसभाओं का आयोजन किया जाएगा और यह 15 अक्टूबर को गांधीनगर में समाप्त होगा।

पोरबंदर में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को गुजरात का गौरव बताया। भाजपा महात्मा गांधी, सरदार पटेल व नरेंद्र मोदी और विकसित, शांतिपूर्ण एवं कर्फ्यू मुक्त गुजरात को अपना गौरव मानती है।

शाह ने वर्ष 2014 के बाद अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस की स्थिति पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस 2017 में गुजरात में चुनाव जीतने का 'दिवास्प्न' देख रही है। उन्होंने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि विदेशों में छुट्टियां बिताने से चुनाव नहीं जीते जाते, इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करना होता है।

शाह ने कहा कि भाजपा ने गुजरात में कांग्रेस के 'कुशासन' के बाद यहां कानून का राज स्थापित किया और इसी वजह से पोरबंदर समेत राज्य में सभी जगहों से धीरे-धीरे विपक्ष का सफाया हो गया।

शाह ने कांग्रेस को 'गुजरात विरोधी' बताया और कहा कि केंद्र की राजग सरकार ने कई परियोजनाओं सहित मई 2014 तक मिलने वाले वित्तीय आवंटन 63,343 करोड़ रुपये को बढ़ाकर 1,58,380 करोड़ कर दिया। इसके अलावा गुजरात की 'जीवनरेखा' नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के निर्माण को पूरा किया।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story