×

बिहार : कुख्यात गैंगस्टर संतोष झा की कोर्ट परिसर में हत्या

Rishi
Published on: 28 Aug 2018 12:28 PM GMT
बिहार : कुख्यात गैंगस्टर संतोष झा की कोर्ट परिसर में हत्या
X

सीतामढ़ी : बिहार के दरभंगा में हुए चर्चित दोहरे इंजीनियर हत्याकांड सहित अन्य मामलों के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर संतोष झा की मंगलवार को बदमाशों ने सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी।

ये भी देखें : अयोध्या: संत रामशरण दास की संपत्ति विवाद के कारण हत्या, आरोपी संत गिरफ्तार

संतोष को जेल से सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था। पूरी सुरक्षा व्यवस्था धरी रह गई। पुलिस के अनुसार, संतोष झा को दोपहर के बाद एक मामले में पेशी के लिए अदालत लाया गया था, तभी दो से तीन की संख्या में आए बदमाशों ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए संतोष को निशाना बनाया और गोली मार दी। घायल अवस्था में संतोष को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी रंजीत कुमार ने संतोष की हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि उसके सिर में गोली लगी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक अदालतकर्मी भी घायल हुआ है, जो खतरे से बाहर बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले में एक हमलावर को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

ये भी देखें : बकरीद पर कश्मीर में बवाल, कांस्‍टेबल की हत्या, पाक और ISIS के झंडे लहराए

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया हत्या का मुख्य कारण आपराधिक गिरोहों के बीच आपसी रंजिश का मामला है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story