×

अफगानिस्तान में एक और आत्मघाती बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत, 45 घायल

sudhanshu
Published on: 17 Jun 2018 3:02 PM GMT
अफगानिस्तान में एक और आत्मघाती बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत, 45 घायल
X

जलालाबाद: अफगानिस्तान में एक बार फिर से हुए आत्मघाती बम धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई है। इसी धमाके में अब तक घायलों की संख्‍या 45 बताई जा रही है। यह आत्मघाती बम विस्फोट भारतीय वाणिज्य दूतावास के नजदीक हुआ जो पूर्वी क्षेत्र में स्थित है। अशांत माने जाने वाले इस क्षेत्र में यह सीजफायर विराम के बाद पिछले दो दिनों के भीतर दूसरा हमला है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पैदल आया था हमलावर

यह धमाका ननगरहर प्रांत की राजधानी जलालाबाद स्थित प्रांतीय गवर्नर कार्यालय के बाहर हुआ जहां से भारतीय वाणिज्य दूतावास कुछ ही दूरी पर स्थित है। धमाके के बारे में जानकारी देते हुए गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने बताया कि आत्मघाती हमलावर पैदल ही आया था और उसने ईद के अवसर पर गर्वनर दफ्तर के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर लौट रहे लोगों को निशाना बनाकर यह धमाका किया।

इस कार्यक्रम में स्थानीय, तालिबानी नेता तथा आम नागिरक शामिल हुए थे। इससे पहले शनिवार को भी ननगरहर प्रांत में ईद मिलन के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में तालिबान, सुरक्षा बलों और नागरिकों को निशाना बनाकर एक आत्मघाती धमाका किया गया था। इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान इकाई द्वारा किए गए इस धमाके में 36 लोगों की जान चले गई थी जबकि 65 लोग इसमें घायल हो गए थे।

गौरतलब है कि तालिबान ने अफगानिस्तान में संघर्ष विराम की घोषणा की है लेकिन हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। 11 जून को ही अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में तालिबानी हमले में 15 अफगान सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story