×

CBI ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया

aman
By aman
Published on: 28 Feb 2018 4:28 AM GMT
CBI ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया
X

नई दिल्ली: यूपीए सरकार में गृह और वित्त मंत्री रहे पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को बुधवार (28 फरवरी) को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। उन्हें सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। सीबीआई की टीम कार्ति को दिल्ली ले जा रही है। कार्ति चिदंबरम के वकीलों ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। कार्ति की गिरफ़्तारी तब हुई जब वो लंदन से भारत लौट रहे थे।

कार्ति को आज अदालत में पेश किया जा सकता है। सीबीआई उन्हें कस्टडी में लेने की मांग करेगी। बताया जा रहा है कि कार्ति चिदंबरम की ओर से कांग्रेसी नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी अदालत में पेश होंगे।

जानकारी के अनुसार, सीबीआई कार्ति चिदंबरम से पूछताछ कर रही है। उनकी यह गिरफ्तारी आईएनएक्स मीडिया केस मामले में हुई है। बता दें, कि कार्ति के खिलाफ ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। इससे पहले, 19 जनवरी को कार्ति से ईडी ने घंटों पूछताछ की थी। ईडी ने मई 2017 में कार्ति सहित अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story