×

अनूप चंद्र पांडे ने संभाला चीफ सेक्रेटरी का चार्ज, गिनाईं प्राथमिकताएं

sudhanshu
Published on: 30 Jun 2018 11:39 AM GMT
अनूप चंद्र पांडे ने संभाला चीफ सेक्रेटरी का चार्ज, गिनाईं प्राथमिकताएं
X

लखनऊ: यूपी के नए चीफ सेक्रेटरी सीनियर आईएएस अनूप चंद्र पांडे ने शनिवार को चार्ज संभाल लिया। उन्‍होंने इस मौके पर सूबे की ब्‍यूरोक्रेसी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश के पास अच्‍छे अफसरों की टीम है। वह ब्‍यूरोक्रेसी की टीम के जरिए कुछ और बेहतर करेंगे। उनकी प्राथमिकता प्रदेश में इंवेस्‍टमेंट लाना और रोजगार के नए मौके सृजित करना है।

किसानों सहित प्रदेश की समस्‍याओं पर फोकस

चीफ सेक्रेटरी अनूप चंद्र पांडे ने बताया कि सरकार की नीतियों और संकल्‍प पत्र की प्राथमिकताओं का अनुपालन करवाने पर ही उनका फोकस रहेगा। अलग अलग अंचलो में फैक्ट्रियां लगें और रोजगार सृजित हो, इस बात की भरपूर कोशिश की जाएगी। किसानों की आय बढ़ाना, गन्‍ना मूल्‍य का समय से भुगतान और कर्मचारियों की समस्‍याओं को व्‍यक्तिगत रूप से सुनकर उनका समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

टीम भावना से करेंगे काम

चीफ सेक्रेटरी अनूप चंद्र पांडे ने कहा कि हमारे पास सूबे में बहुत अच्छे अफसरों की टीम है। हम उसका पूरी तरह से इस्तेमाल करेंगे। हमारी प्राथमिकता होगी कि सरकार के घोषणा पत्र में जो भी बातें कही गई हैं, उन पर काम किया जाए। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने जिन कामों को किया है। मैं उनको आगे बढ़ाने का काम करूंगा। इन्वेस्टर मीट में हम लोगों ने सफल आयोजन किया। उत्तर प्रदेश में नए रोजगार के अवसर आए हैं। इसके लिए भी हम लोग लगातार प्रयास करेंगे साथ ही किसानों की आय दोगुनी करने के लिए भी हम लोग प्रयास करेंगे। ज्यादा से ज्यादा निवेश उत्तर प्रदेश में आए इसके लिए पहले से काम किया जा रहा है। गन्ना किसानों का अधिक से अधिक भुगतान हो और उनका उचित मूल्य मिल सके उसका आप ही प्रयास किया जाएगा।अधिकारी और कर्मचारियों को साथ लेकर चला जाएगा और जो भी समस्याएं कर्मचारियों की आएगी उनको दूर करने का प्रयास किया जाएगा।। उनका मोरॉल हाई रहे इसका भी प्रयास करेंगे।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story