×

9 साल पहले इंडियन आर्मी के मेजर ने की थी लव मैरिज, अचानक गायब हुई पत्‍नी, और फिर....

Charu Khare
Published on: 24 Jun 2018 5:38 AM GMT
9 साल पहले इंडियन आर्मी के मेजर ने की थी लव मैरिज, अचानक गायब हुई पत्‍नी, और फिर....
X

नई दिल्ली : इंडियन आर्मी में मेजर के पद पर तैनात अधिकारी की पत्‍नी शैलजा द्विेदी शनिवार को रहस्‍यमय परिस्थितयों में दिल्‍ली छावनी से गायब हो गईं। इसके करीब तीन घंटे बाद दोपहर 1 बजकर 28 मिनट पर उनका शव दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास वरार स्केयर में पिलर संख्‍या 10 के पास मिला। पुलिस ने पड़ताल करते हुए 24 घंटे के अंदर इस केस का खुलासा करते हुए हत्‍यारोपी को मेरठ से अरेस्‍ट कर लिया है। हैरत की बात ये है कि शैलजा की हत्‍या करने वाला शख्‍स भी इंडियन आर्मी का मेजर निखिल हांडा निकला। पुलिस इस मामले की और गहनता से छानबीन करने में लगी है।

सीसीटीवी से पकड़ा गया कातिल

घटनास्थल से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को मेजर निखिल हांडा पर शक हो गया था, जिसके बाद उनकी सिल्वर कलर की होंडा सिटी कार पर नजर रखी जा रही थी। जैसे ही मेरठ दौराला के पास मेजर हांडा की कार दिखने की सूचना मिली, पुलिस टीम मेरठ को रवाना कर दी गई और मेजर हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया।

मृतका ने किया था कॉल

डीसीपी विजय कुमार के मुताबिक मृतका के पति अमित द्विवेदी सेना में मेजर के पद पर तैनात हैं। शैलजा शनिवार की सुबह 10 बजे आर्मी के बेस अस्पताल में आर्मी की गाड़ी से ही फिजीयोथैरेपी कराने आई थीं।लेकिन वह अस्‍पताल के अंदर दाखिल नहीं हुई थीं। इस बीच पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा के शव के पास से मिले मोबाइल की जांच की तो उन्हें अहम सुराग मिले। जांच में पता चला है कि उन्होंने अंतिम कॉल अपने अर्दली को की थी। उन्होंने उसे कहा था कि उन्हें अस्पताल में अभी कुछ और वक्त लगेगा, उनके पति के आने तक वो घर में ही रहे।

इसके बाद करीब 1 बजकर 28 मिनट पर दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास वरार स्केयर में सड़क पर शैलजा की लहूलुहान लाश मिली। घटना के करीब 4 घंटे बाद मृतक शैलजा के पति नारायणा थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत लेकर पहुंचे थे।

सूचना पाते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। पुलिस के मुताबिक, शैलजा का कत्ल गला रेतकर किया गया है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर कातिल की तलाश में जुट गई है।

सूडान जाने वाले थे मेजर

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक मेजर अमित द्विवेदी पहले दीमापुर में तैनात थे। अभी वो दिल्ली में ट्रेनिंग के लिए आये हुए थे। जल्द ही उन्हें यूएन मिशन पर सूडान जाना है। पत्‍नी की अचानक हुई हत्‍या से वह अंदर तक हिल गए हैं। हालांकि पुलिस प्रेम प्रसंग से लेकर कुछ अन्‍य एंगल पर भी केस की पड़ताल कर रही है।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story