×

रांची T-20: भारत का शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से धोया

aman
By aman
Published on: 7 Oct 2017 5:32 PM GMT
रांची T-20: भारत का शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से धोया
X
रांची T-20: भारत का शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

रांची: भारत ने शनिवार (07 सितंबर) को झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में बारिश से बाधित पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेटों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 18.4 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए थे, तभी बारिश ने मैच रोक दिया। काफी देर बाद बारिश रुकने के कारण अंपायरों ने भारत को 6 ओवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया।

इस लक्ष्य को भारत ने 5.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत ने रोहित शर्मा (11 रन) के रूप में एकमात्र विकेट खोया। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 14 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। शिखर धवन ने 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 15 रनों की पारी खेली।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की तरफ से और कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं सका। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार को एक-एख सफलता मिली।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story