×

Women’s Cricket World Cup : भारत ने इंग्लैंड को दिया 282 रनों का लक्ष्य

Rishi
Published on: 24 Jun 2017 12:50 PM GMT
Women’s Cricket World Cup : भारत ने इंग्लैंड को दिया 282 रनों का लक्ष्य
X

डर्बी : स्मृति मंधाना (90), पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज ( 71) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला टीम ने शनिवार को काउंटी ग्राउंड पर जारी आईसीसी महिला विश्व कप-2017 के अपने पहले मैच में इंग्लैंड के सामने 282 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने 50 ओवरों की समाप्ति तक तीन विकेट पर 281 रन बनाए।

भारत ने टॉस हारने के बाद शानदार शुरुआत की। मंधाना और राउत ने पहले विकेट के लिए 26.5 ओवरों में 144 रन जोड़े। मंधाना बेहतरीन खेल रही थीं लेकिन कप्तान हीथर नाइट की गेंद पर डेनिएल हेजेल को आसान सा कैच थमा बैठीं।

इसके बाद राउत ने कप्तान के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। यह साझेदारी धीमी लेकिन कारगर रही। राउत 222 रन के कुल योग पर आउट हुईं। टीम का तीसरा विकेट अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर मिताली के रूप में गिरा और इसके साथ ही भारतीय पारी समाप्त हो गई।

मिताली ने 73 गेंदों पर आठ चौके लगाए। हरनमप्रीत कौर 24 रनों पर नाबाद रहीं। मिताली और कौर के बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई।

इंग्लैंड के लिए कप्तान हीथर नाइट ने दो और डेनिएल हेजेल ने एक विकेट लिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story