×

कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, नागरिक की मौत

sudhanshu
Published on: 24 Jun 2018 2:43 PM GMT
कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, नागरिक की मौत
X

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और अन्य एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया। इस मुठभेड़ के बाद हुए प्रदर्शन में एक नागरिक की मौत हो गई व 10 लोग घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि कैमोह इलाके के चद्दार मोटलहामा में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक अन्य ने आत्मसमर्पण कर दिया। मारे गए आतंकवादियों में एक शीर्ष कमांडर भी शामिल था।

पुलिस ने कहा कि जैसे ही मुठभेड़ शुरू हुई, नागरिक अपने घरों से सड़कों पर निकल आए और सुरक्षा बलों के साथ झड़प शुरू हो गई। ऐसा नागरिकों ने अभियान में बाधा डालने के प्रयास के साथ किया।

यवार अहमद डार (27) को हिंसा के दौरान गोली लगी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि दस अन्य प्रदर्शनकारी भी झड़प के दौरान घायल हो गए।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि यहां आतंकवादियों को सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) व राज्य पुलिस के संयुक्त अभियान में मार गिराया गया।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने कैमोह इलाके के चद्दार मोटलहामा इलाके में सुरक्षा बलों की एक रोड क्लियरिंग पार्टी पर गोलीबारी की।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बल अमरनाथ यात्रा के लिए एक राजमार्ग की सफाई का अभियान चला रहे थे, उसी दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर हमला बोल दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

--आईएएनएस

sudhanshu

sudhanshu

Next Story