×

जबरन वसूली मामले में फ्रीडम 251 फोन बेचने वाले मोहित गोयल गिरफ्तार

Manali Rastogi
Published on: 11 Jun 2018 3:05 AM GMT
जबरन वसूली मामले में फ्रीडम 251 फोन बेचने वाले मोहित गोयल गिरफ्तार
X

नई दिल्ली: रिंगिंग बेल्स कंपनी के एमडी मोहित गोयल को तीन लोगों के साथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिंगिंग बेल्स कंपनी ने घर-घर 251 रुपये में स्मार्टफोन पहुंचाने का वादा किया था, जिसका नाम ‘फ्रीडम 251’ था। मोहित को इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उनपर रेप के मामले को रफादफा करने की आड़ में जबरन वसूली करने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ दर्दनाक हादसा, 7 की मौत, 3 घायल

बता दें, इस मामले से पहले भी मोहित जेल की हवा खा चुके हैं। उन्हें ठगी के आरोप में तीन महीने जेल हो चुकी है। इस मामले में मोहित को 31 मई को ही जमानत मिली थी। दुनिया के सबसे सस्ते फोन की आड़ में लाखों लोगों से ठगी करने का आरोप मोहित पर लगा है। इस सिलसिले में मोहित साल 2017 में गिरफ्तार भी किया गया था।

यह भी पढ़ें: जीडीपी दर 2 साल में 8.2 फीसदी से घटकर 6.7 फीसदी हो गई : चिदंबरम

इस दौरान मोहित से पूछताछ की गई तो सामने आया कि सस्ते फोन बनाने का आईडिया उन्हें अपनी मेड से आया, जिसके बाद उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया कि भारत में कितने लोगों के पास स्मार्टफोन है। इसके बाद मोहित ने अमेरिका से टेक्नौक्रेट फिजिक्स की पढ़ाई कर चुके अशोक चड्ढा की मदद से सस्ते मोबाइल का ब्लू प्रिंट तैयार किया।

जब फोन तैयार हो गया तब मोहित ने 200 से ज्यादा डिस्ट्रिब्यूटर बनाए। इन डिस्ट्रिब्यूटर से मोहित ने 60 करोड़ रुपये लिए थे। अब मामला यही फंस गया है क्योंकि मोहित ने इन डिस्ट्रिब्यूटरों को पैसा नहीं लौटाया।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story