×

पंजाब में बोले मोदी- डिजिटल कैश की तरफ बढ़े इंडिया, मोबाइल बन सकता है आपका बैंक

Rishi
Published on: 25 Nov 2016 7:13 AM GMT
पंजाब में बोले मोदी- डिजिटल कैश की तरफ बढ़े इंडिया, मोबाइल बन सकता है आपका बैंक
X

बठिंडा: पीएम मोदी बठिंडा में एम्स के शिलान्यास प्रोग्राम में एक बार नोटबंदी पर बोले। उन्होंने कहा, ''देश को अब डिजिटल कैश की ओर आगे बढ़ना है। आप अपने मोबाइल फोन को बैंक बना सकते हैं। रुपए को बिना छुए कारोबार करें। देश के हित में सरकार लगातार काम कर रही है। देश में काला कारोबार अब नहीं चलेगा और व्यवस्था में पारदर्शिता लाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया गया है। कालेधन के खिलाफ सरकार ने इसलिए बड़ा फैसला लिया है क्योंकि देश में ईमानदारों के अच्छे दिन लाने हैंं। ईमानदार लोग तकलीफ झेलकर भी सरकार के नोटबंदी के फैसले के साथ हैं। लोगों की समस्याएं कम करने के लिए सरकार कैशलेस और ई-पेमेंट को बढ़ावा दे रही है। कालेधन ने सबसे ज्यादा मिडिल क्लास को लूटा है। ''

मोदी ने फिर पाकिस्तान को ललकारा

पीएम मोदी सरहद पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, ''सीमा पर हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। इससे सीमा पार हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान यहां से दूर नहीं है। सीमा पर रहने वाले, सीमा पार से होने वाले जुल्म सहते रहते हैं। अब पाकिस्तान ने देख लिया है कि भारत की सेना में दम कितना है। हमारे फौजियों की ताकत कितनी है, इसका अहसास हमने करवा दिया है। सेना के जवान, सीने में दम, हाथ में हथियार होने के बावजूद अपना पराक्रम नहीं दिखा पाते। उन्हें सहन करना पड़ता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा ''

और क्या बोले मोदी ?

-ये हिंदुस्तान है। जब पेशावर में बच्चों को मार दिया जाता है तो यहां के सवा सौ करोड़ देशवासियों की आंखों में आंसू होते हैं।

-भारत के साथ लड़कर खुद को भी तबाह कर रहे हो और बेकसूरों की मौत के गुनहगहार बन रहे हो। पाकिस्तान की अवाम भी गरीबी से मुक्ति चाहती है।

सिंधु जल समझौते पर भी बोले मोदी

- तीन नदियों (इंडस वॉटर ट्रीटी, सतलुज-व्यास-रवि) का पानी आपके खेतों में नहीं आ रहा है।

-यह पानी हिंदुस्तान के हक का पानी है, वह मेरे किसान भाइयों के हक का पानी है।

-पाक के जरिए यह पानी समंदर में बहता जा रहा है। न वह उसे इस्तेमाल करता है, न हमारे किसानों के नसीब में आता है।

-'हमारे हक का भी इस्तेमाल न करें और मेरा किसान पानी के लिए तरसता रहे? आपके खेतों को पानी से लबालब करने का इरादा करके मैं चल रहा हूं।

किसान भाइयों मत जलाना पराली: मोदी

- आज से पहले हमें नहीं पता था तो फसल कटने के बाद बचा हिस्सा जला देते थे।

-अब विज्ञान ने साबित कर दिया है कि खेत में फसल के बाद बचा वेस्ट उस खेत की धरती के लिए वरदान होता है।

-उसे मशीन से घुमाकर खेतों में डाल दें तो मिट्टी को खुराक मिल जाती है।

-इसलिए मेरी आपसे गुजारिश है कि इसे जलाओ मत, ये आपकी संपत्ति है। अरबों-खरबों की संपत्ति है।

-आने वाले दिनों में किसानों काे उसका लाभ मिलेगा और पराली से भी पैसा आएगा।

-आज से संकल्प करो कि हमारी धरती माता के हक का खाना हम जलाएंगे नहीं, जमीन में गाड़ देंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story