×

प्रद्युम्न मर्डर केस: 11वीं के छात्र ने की हत्या, CBI ने लिया रिमांड में

By
Published on: 8 Nov 2017 6:39 AM GMT
प्रद्युम्न मर्डर केस: 11वीं के छात्र ने की हत्या, CBI ने लिया रिमांड में
X

गुड़गांव: रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या की गुत्थी उलझती ही जा रही है। अब तक हरियाणा पुलिस का कहना था कि कंडक्टर अशोक ने प्रद्युम्न को मारा है। लेकिन सीबीआई की मानें तो मासूम की हत्या स्कूल के ही 11वीं के छात्र ने की है।

सीबीआई ने उस छात्र को मुख्य आरोपी मानते हुए बीती रात अरेस्ट भी कर लिया और उसे जुविनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने CBI ने पेश किया। CBI के खुलासे पर परिवार का पक्ष तो नहीं आया है, लेकिन आरोपी छात्र के पिता ने बेटे पर लगे आरोप को गलत बताया।

सीबीआई के मुताबिक, आरोपी स्टूडेंट ने पेरेंट्स-टीचर मीटिंग (पीटीएम) और एग्जाम टालने के लिए यह मर्डर किया था। जांच एजेंसी ने छात्र को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया। प्रद्युम्न का मर्डर 8 सितंबर को हुआ था। हरियाणा पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार को मर्डर केस का मुख्य आरोपी बनाया था।

सीबीआई ने कहा- मर्डर के पीछे कंडक्टर का कोई रोल नहीं है

सीबीआई ने कहा कि परीक्षा और पेरेंट्स-टीचर मीटिंग (पीटीएम) टालने के लिए 11वीं के स्टूडेंट ने हत्या की। उसने पहले हथियार खरीदा और फिर हत्या की। सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की उस थ्योरी को नकारा नहीं है, जिसमें कंडक्टर को आरोपी बनाया गया था। जांच एजेंसी ने कंडक्टर को क्लीन चिट नहीं दी है। वहीं, इस मामले में प्रद्युम्न के साथ सेक्शुअली एब्यूज की घटना से इनकार किया है। सीबीआई द्वारा जुटाए गए सबूत के आधार पर आरोपी स्टूडेंट को मंगलवार की रात 11.20 पर हिरासत में लिया।

आरोपी के पिता ने कहा- बेटा बेगुनाह

आरोपी स्टूडेंट के पिता ने कहा, "सीबीआई ने मेरे बेटे से चार बार पूछताछ की। मंगलवार रात को भी बुलाया। हम रात 11.20 बजे वहां पहुंचे। पूछताछ के बाद 12 बजे सीबीआई ने मुझसे कहा आपके बेटे ने मर्डर किया है। उसे हिरासत में लिया गया है, आप घर जाइए।"

मेरा बेटा बेगुनाह है। उसने गुनाह कबूल नहीं किया है। उसे फंसाया जा रहा है। उसी ने सबसे पहले माली और टीचर को मर्डर के बारे में इन्फॉर्मेशन दी थी।

Next Story