×

रमजान, ईद के साथ आतंकियों के अच्छे दिन खत्म, शुरू हुआ सफाया आपरेशन

Manali Rastogi
Published on: 17 Jun 2018 7:34 AM GMT
रमजान, ईद के साथ आतंकियों के अच्छे दिन खत्म, शुरू हुआ सफाया आपरेशन
X

श्रीनगर: रमजान के दौरान केंद्र सरकार ने एकतरफा संघष्र विराम का ऐलान किया था लेकिन आतकियों की हरकतें रमजान में भी जारी रहीं इसीलिए सेना ने अब अपने हाथ पूरी तरह खोल दिए हैं और आपरेशन आॅल आउट फिर से शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: दुनिया के 24 देशों में हैं भारत के 121 आर्थिक अपराधी

सेना ने रमजान पर एकतरफा संघर्ष विराम का एलान किया था लेकिन उस दौरान कई आतंकी हमले हुए जिससे सीजफायर पर सवाल भी उठे।

भारत सरकार ने लिया फैसला

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भारत सरकार ने यह फैसला लिया है कि सुरक्षाबलों ने रमजान के महीने में शांति बरती और कोई कठोर कदम नहीं उठाया। यह फैसला जम्मू-कश्मीर के शांतिप्रिय लोगों के हित में लिया गया था ताकि रमजान के पाक महीने में लोगों के लिए अनुकूल वातावरण हो और खून-खराबे का माहौल न रहे लेकिन सरकार ने अब सुरक्षाबलों के हाथ पूरी तरह खोल दिए हैं।

यह भी पढ़ें: नीति आयोग की बैठक के बहाने 5 सीएम ने खोला मोदी के खिलाफ मोर्चा

पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने जो हरकतें की हैं, उसके बाद एक बात तो तय है कि आतंकी सिर्फ गोली की जुबान समझेंगे। ऐसे में सरकार ने भी सुरक्षाबलों को उनके खात्मे के लिए हाथ खोल दिए हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए हैं।

रमजान के दौरान किया सीजफायर

केंद्र सरकार के रमजान के दौरान सीजफायर पर लिए गए फैसले के बाद भी आतंकी और पत्थरबाज अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आए। कई बार पत्थरबाजों ने सेना के जवानों पर हमला किया तो सीमा पार से पाकिस्तान ने भी जमकर गोलीबारी की। सेना के जवान औरंगजेब को अगवा कर आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया और कश्मीर के वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी पर आतंकियों ने हमला कर उन्हें गोलियों से भून डाला।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story