Lifestyle

मुश्किल घड़ी के लिए तैयार रहना हमारी ट्रेनिंग का हिस्सा है। डॉ. मिक्की ईएमओ हैं, लिहाजा उनकी डयूटी इमरजेंसी में थी। यहां संक्रमण का सबसे अधिक खतरा रहता था। सिविल अस्पताल में ही कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड स्थित है।

यह प्रोटीन, आयरन और कैल्शियम के साथ फाइबर से भरी हुई होती है। बच्चों के लिए तो यह एक बेहतरीन विकल्प होता है। बच्चों की वजह से ही शायद इसके कई नाम पड़े हुए हैं जो उन्हें खूब आकर्षित करते हैं।

स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए लोग बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स यूज़ करते हैं। लेकिन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ज्यादा यूज़ करने से स्किन को नुकसान भी हो सकता है। आइए बताते हैं आलू कैसे आपकी स्किन को सुन्दर बनाने में हेल्प करेगा।

कुछ लोगों को हर वक़्त नींद और थकान महसूस होती है। फिर चाहे वो ऑफिस में काम कर रहे हो या फिर कोई और काम। जिसके चलते वो किसी भी काम में मन नहीं लगा पाते।

बालों के झड़ने से सभी परेशान हैं। धुल प्रदूषण खान पान में सही आहार ना लेना ये सब कारण भी हो सकते हैं झड़ते बालों के। बालों को हेल्दी और सुंदर बनाने के लिए लोग क्या क्या उपाए नहीं करते।

इंडियन, चाइ‍नीज़, मुगलई या इटैलियन, किसी भी तरह के खाने में अगर गलती से नमक ज्‍यादा हो गया हो तो उसमें नींबू का रस डाल दें। दरअसल किसी भी खाने में खट्टी चीज मिलाने पर उसमें नमक का प्रभाव थोड़ा कम हो जाता है।

बिहार के युवा सीईओ सौरव कुमार ने "योर ओन थॉट" बेस्ट सेलिंग किताब के लेखक अंशुमन भगत और मुंबई के राइटर बालाजी मिश्रा के साथ मिलकर "Host Your Talent" नामक ऐप को तैयार किया है।

होममेड फेशियल करने के लिए आप चारकोल का यूज़ कर सकते हैं। बाजार में आपको एक्टिवेटेड चारकोल पाउडर मिल जाएगा। लेकिन आप घर पर अपने तरीके से भी चारकोल पाउडर तैयार कर सकते हैं।

अंशुमन भगत और उनकी किताब "योर ओन थॉट" (Your Own Thought) को भारत के साथ-साथ अन्य देशों के लोगों से भी सराहना मिल रही। हाल ही में उनकी किताब को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से सराहना मिली।

पैकेट वाले दूध की शुद्धता अगर जांचनी हो तो किसी ठोस पदार्थ जैसे पत्थर पर दूध की एक-दो बूंद डालें। अगर दूध बह जाता है और उस जगह पर सफेद निशान पड़ जाते हैं तो दूध असली है।