Lifestyle

लाइट चली जाती है तो ज्यादातर घरों में रात को मोमबती जलाई जाती है, लेकिन अब यह जगह मोबाइल की टॉर्च ने ले ली हैं। लेकिन  किसी पार्टी में केक काटते समय मोमबत्ती का इस्तेमाल ही किया जाता हैं।

विश्व जनसंख्या दिवस इस साल भी दो चरणों में मनाया जाएगा। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस साल स्वास्थ्य विभाग ‘आपदा में भी परिवार नियोजन की तैयारी, सक्षम राष्ट्र और परिवार की पूरी जिम्मेदारी’ थीम के साथ इस महत्वपूर्ण अभियान में जुटेगा।

करोड़ों की भीड़ में वे अलग ही नजर आते है। ऐसी ही शख्सियत के हैं सागर कुमार। इन्हें आर्यन नर्वत के नाम से भी जाना जाता है। इन्होंने अप्रैल 2019 में अपना एक एनजीओ शुरू  किया था, जोकि आज भारत का सबसे पहला फिटनेस एनजीओ बन गया है।

बारिश के मौसम में चाय पकौड़े या फिर किसी तरह के स्नैक्स का मजा ही कुछ और होता है। खासकर शाम की चाय की चुस्की के साथ कुछ हो तो फिर क्या कहने।  वैसे तो बाजार में मिलने वाले चिप्स-नमकीन चाय के साथ लेती है, लेकिन वो  आनंद नहीं मिलता जो घर का बना हो

हमारे तमाम जानने वालों के बच्चे हाईस्कूल में हैं। उनके चेहरे पर हाईस्कूल का भय है। उनके घरों में अनुशासन पर्व चल रहा है। बच्चा जुटा है पढ़ने में।

ब्लड टेस्ट इस तरह के सभी सैंपल को जुटाने के बाद कोरोना वायरस के हिसाब से इसका विश्लेषण किया जाता हैl

लोगों के जीवन में जन्मदिन , समय , माह  व तारीख का बहुत महत्व होता है। हम किसी के उसके जन्म तारीख माह से उसके स्वभाव करियर को अच्छे से जान सकते हैं। इस माह में पैदा हुए लोग साधारणतया बहुत लोकप्रिय होते हैं और इनके आस-पास के लोग इनसे खुश रहते हैं। इन्हें नए दोस्त बनाना और घुमना-फिरना बहुत पसंद होता है।

 बेदाग और खिलाखिला चेहरा हर किसी चाहत होती है। लेकिन नसीब वालों  यह मिलता है। लेकिन आप खुद अपने चेहरे को बेदाग बना सकती है।  चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए हर रोज ना जाने कितने महंगे और कॉस्मेटिक की मदद लेती है महिलाएं, लेकिन रोजाना इन सब को छोड़ कर अगर प्राकृतिक चीजों की मदद ली जाए

लव मैरेज के विषय में जब बात करने जा रहें हो तो ये जरूर देख ले कि पैरेंट्स अच्छे मूड में है या नहीं और घर में किसी प्रकार की टेंशन तो नहीं है। फिर बातों ही बातों में बता दें कि आपकी जिंदगी में कोई बहुत खास है जिससे आप शादी करके पूरी जिंदगी बिताना चाहते हैं।

आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम काजल करता है और आंखों की खूबसूरती से ही चेहरे की सुंदरता बढ़ती है। इसलिए महिलाएं अपनी आंखों में काजल लगाती हैं,  बच्चे हो या बड़े किसी को भी बुरी नजर से बचाने के लिए काजल लगाया जाता है।