Lifestyle

साथ ही आपको बता दें कि कई सारे लोग इसका सेवन खाना बनाने में भी करते है लेकिन कई सारे लोगों को 2 इलायची खाने से होने वाले लाभ के बारे में नहीं जानते होंगे, आईये आपको बताते हैं इलायची खाने से होने वाले लाभ के बारे में....

भारत में जीजा-साली एक अद्भुत रिश्ता होता है। जीजा-साली का रिश्ता एक मजाकिया रिश्ता कहा जाता है, अर्थात यह रिश्ता मजाक से भरा होता है। जीजा-साली के रिश्तों पर कई तरह के जोक बने हैं, जिनको पढ़कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे...

सभी की जेब या पर्स में आपको सिक्के ज़रूर मिलेंगे। लेकिन ऐसा देखा जाता है की उनकी कीमत रुपए से काफी कम होती है। हम आपको बता दें की ये सिक्के बहुत शुभ होते हैं।

भींगे होंठ तेरे प्यासा दिल मेरा, होंठ रसीले तेरे होंठ रसीले, होंठों मे ऐसी बात मैं दबाके चली आई.... ऐसे ही तमाम गाने हैं जो महिलाओं में होंठों की खूबसूरती को साफ बयां करते हैं। इसके अलावा शायरी की बात करें तो लब्जों और होंठ का जिक्र शायरी में खूब किया जाता है।

करीना कपूर का कहना है कि ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए आपको न सिर्फ अपनी स्किन की बेहद देखभाल करनी होगी बल्कि आपको रोजाना एक्‍सरसाइज भी करनी होगी क्योंकि इससे आपके चेहरे पर ग्लो आता है।

साइंस ट्रांसलेशन मेडिसिन में यह रिपोर्ट छपी भी है। इसमें ये बात सामने आई है है कि लोगों पर किए गए ट्रायल के नतीजे काफी संतोषजनक हैं। वैसे थाइलैंड में यूएस आर्मी पर भी साल 2003 में इस वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल किया गया, जिसके नतीजे अच्छे थे।  

महिला हो या लड़की, दोनो की सुंदरता सभी को आकर्षित करती है। आदमी कितना भी व्यस्त हो, वह किसी सुंदर औरत को देखने का मौका नहीं छोड़ता है। महिलाएं हमेशा किसी न किसी बहाने पुरुषो को अपनी और आकर्षित करती हैं, तो आइये जानते हैं की वो कौन से अंग हैं जो पुरुषो को अपनी तरफ

इसमें खाना पकाने में इस्तेमाल किया जाने वाला अदरक शामिल है। गर्भवती स्त्रियों को 1 ग्राम से अधिक नहीं लेना चाहिए। ध्यान रखें ज्यादा अदरक का इस्तेमाल नुकसानदेह भी हो सकता हैं।

सेब को लेकर लोगों को अब अपनी धारणा बदलनी पड़ेगी अन्यथा कैंसर, लीवर और फेफड़ों से संबंधित भयानक रोग अपनी गिरफ्त में लेने के लिए तैयार खड़े हैं। सेब पर सेब विक्रेता मोम की महीन परत चढ़ा रहे हैं।

ॐ मित्राय नमः , ॐ रवये नमः, ॐ सूर्याय नमः, ॐ भानवे नमः, ॐ खगाय नमः, ॐ पूष्णे नमः, ॐ हिरण्यगर्भाय नमः, ॐ मरीचये नमः, ॐ आदित्याय नमः, ॐ सवित्रे नमः, ॐ अर्काय नमः, ॐ भास्कराय नमः व ॐ श्री सवितृसूर्यनारायणाय नमः।