Lifestyle

दुनियाभर में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। इसके बावजूद भी अब कई देशों में लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। अगर इससे कोई कपल इस बात का डर छोड़ दे कि कोरोना नहीं होगा, तो...

इनके साथ सभी को मजा आता है। ये लोग रहस्यमय स्वभाव के होते हैं। इन्हें समझ पाना बेहद मुश्किल है। इन लोगों में गजब का आत्मविश्वास होता है। ये लोग ईमानदार होते हैं। पर कभी-कभी इन्हें लोगों की भावनाओं का ख्याल नहीं रहता है।

लड़के, लड़कियों की तरफ आकर्षित तो होते हैं, लेकिन उन्हें अपनी ओर आकर्षित करने में विफल होते हैं। क्योंकि इसके लिए जरूरी होता है ये जानना कि लड़कियों  की पसंद क्या हैं और उसका स्वभाव कैसा हैं। 

नींद आना एक सहज प्रक्रिया है और हर रात एक निश्चित समय पर हम सोने भी चले जाते हैं और हमें नींद आ जाती है। नींद अगर अच्छी हो तो अगला दिन आसानी से निकल जाता है लेकिन अगर रात की नींद ढ़ंग से पूरी ना हो तो अगला दिन ख़राब हो जाता है।

गर्मियों में कोई कुछ खाए या ना खाए उन्हें ठंडे पेय पदार्थ पीने की काफी इच्छा होती है। अगर कुछ ना हो तो वे ठंडे पानी का नींबू शिकंजी भी बनाकर पी लेते हैं ताकि इससे गर्मी से कुछ राहत मिले। आज हम आपतो बता रहे हैं पुदीना बूंदी छाछ बनाने की रेसिपी-

गर्मियों के इस मौसम में आम को बहुत पसंद किया जाता हैं। आम का रस और मुरब्बा का स्वाद तो लिया होगा। लेकिन क्या आपने कभी आम की सब्जी का स्वाद लिया हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए आम की मीठी सब्जी का राजस्थानी तरीका लेकर आए हैं जो सभो को पसंद आएगी।जानते हैं इसे बनाने का तरीका...

बाजार के तरह तरह के डिजाइनर मास्क मिल रहे हैं। इन्हीं के बीच अब कॉपर यानी तांबे के मास्क भी आ गए हैं। ये मास्क ठोस तांबे के नहीं बल्कि तांबे के महीन तारों या तांबे की प्लेटिंग वाले मास्क हैं। आयुर्वेद में तो सैकड़ों साल पहले ही तांबे के बर्तन में पानी पीने को कहा गया है।

अनमोल गुगनानी दिल्ली के यूथ आइकन हैं जोकि स्वभाव के शांत होने के साथ मददगार भी हैं। अनमोल एक व्यवसायी परिवार से है जो अपने अच्छे व्यक्तित्व के लिए जाने जाता है।

बाइन एंड कंपनी की एक रिपोर्ट के अनुसार महामारी की शुरुआत से एक चौथाई उपभोक्ताओं ने लक्जरी आइटम्स की खरीद को रोक दिया था और धीरे धीरे ये प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। लोग सस्ते विकल्पों की तरफ जा रहे हैं।

आजकल लड़के स्टाइलिश और बड़ी दाढ़ी रखने का शौक रखते हैं। ये बात अलग है कि दाढ़ी के प्रकार और फैशन के अनुसार दाढ़ी व मूंछें रखी जाती है। लेकिन क्या किसी को ये पता है कि लोगों के दाढ़ी व मूंछें रखने से उसके स्वाभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है।