Lifestyle

न्यूयॉर्क की एक महिला को मसूड़ों में दर्द होने के बाद दांत झड़ने की शिकायत पाई गई। महिला ने बताया कि वह मुंह में विंटरग्रीन ब्रेश मिंट ली। मुंह में लेते ही उसे अपने दांतों में थोड़ा झनझनाहट महसूस हुआ। थोड़ी बाद उसे पता चला कि उसके दांत हिल रहे है। महिला को लगा यह नॉर्मल है, शायह ब्रेथ मिंट खाने के कारण हो रहा है, लेकिन जब वह अगली सुबह उठी, तो उसका अचानक ही झड़ गया।

सर्दियों में रूखे होंठों को बचाने के लिए इन होंठों पर नारियल का तेल भी लगा सकते हैं। यह तेल रूखी त्वचा को अंदर से पोषण देता है। इसे नाभि पर लगाना भी काफी फायदेमंद साबित होता है।

हर महिला चाहती है कि उसका चेहरा भी ग्लो करें , लेकिन इस तनाव और भाग दौड़ भरी लाइफ में ऐसा कर पाना थोडा मुश्किल हो जाता है जिस कारण वक़्त से पहले चेहरा मुरझाने लगता है। सही तरह से डिटॉक्सीफाई न होने के कारण त्वचा डल हो जाती है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए आपको सबसे अधिक प्रभावी फ्रूट्स का सेवन करना चाहिए। प्रभावी फ्रूट्स जिनमें संतरा, मौसमी, पपीता, अमरूद और कीवी आता आता है। इन फलों में विटमिन-सी की प्रचुर मात्रा के साथ ही फाइबर भी संतुलित मात्रा में पाया जाता है। आपके शरीर के अपशिष्ट पदार्थों को तेजी से बाहर निकालने में मदद करता है।

जो लोग अपनी पर्सनल हाइजीन का ध्यान नहीं देते है तो ऐसे लोग सुपर स्प्रेडर की तरह कोरोना का वायरस स्वस्थ लोगों तक पहुंचाते है।

ज्यादा मीठा खाने से शरीर में सूजन होने की संभावना बढ़ जाती है। आपको बता दें कि यह मीठी चीजें शरीर की इम्यूनिटी सिस्टम को कमजोर करता है।

आपको अगर खुले बाल पसंद है तो ऐसे में वेडिंग लुक में, आप अपने बालों में बांधने वाला हेयरस्टाइल बनाएं जो आपको एक अलग लुक देगा। इसके लिए आपको फिशटेल साइड ब्रैड बनना सही होगा। इसे बनाने में अधिक समय नहीं लगता है बहुत आसानी से बनने वाला हेयरस्टाइल। इसमें पूरे बालों को ढीला रखते हुए गूंथा जाता है।

आंखों की इस बीमारी में कुछ लोग को देखने में धुंधला सा नजर आता है। इस बीमारी में आंखों में दर्द होना, आंखें लाल होना, तेज सिर दर्द होना जैसी समस्या दिखने लगती है। इसके साथ आंखों के अंदर गांठ बनना, आइरिस में बदलाव दिखने शुरू हो जाते हैं।

 भारत में किसी से मिलने पर उनके पैर छूकर या हाथ जोड़कर नमस्ते करके अभिवादन किया जाता है। नमस्कार शब्द एक संस्कृत शब्द है, जो कि संस्कृत के नम: शब्द से लिया गया है, जिसका मतलब होता है प्रणाम करना।

इस फूलगोभी में पोटैशियम और विटामिन 6 दोनों पाया जाता है। आपको बता दें कि यह दोनों ही चीज शरीर में इन्सुलिन को बनाने में मदद करती है।