Lifestyle

आज कल लड़के लड़कियां अक्सर प्यार का इजहार करने के लिए एक दूसरे को किस करते हैं। हर व्यक्ति का चुंबन करने का तरीका अलग अलग होता है। कुछ लोग फ्रेंच किस करते हैं तो कुछ लोग सिंपल लिप किस करते हैं। सभी लोगों को किस करने के बारे में तो पता होगा। लेकिन किस से होने वाली बीमारियों के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे।

कभी- कभी हम अपनी आदतों की वजह से कम उम्र में ही ज्यादा दिखने लगते है।अपनी उम्र से ज़्यादा बड़ी दिखती हैं। ये केवल जीन्स के कारण नहीं बल्कि

एनर्जी से भरपूर रहने के लिए के लिए एथलीट महिलाएं प्रतिदिन केले का सेवन ज़रूर करती हैं। केला मैग्नीशियम का एक अच्छा स्रोत्र है और इसे खाने से पेट की कई बीमारियां समाप्त हो जाती है।

ग़ज़ब हैं चिलगोजा - चिलगोजे में काम शक्ति बढ़ाने की अद्भुत शक्ति है। यह अत्यधिक मर्दाना शक्तिवर्धक है। वह पुरुष जो अपने आप को नामर्द या नपुंसक महसूस करता है और उदास रहता है, नियमित रूप से बीस ग्राम चिलगोजे दो महीने खाकर मर्द बन सकता है।

शरीर का स्टैमिना 18 साल से लेकर 30 साल की उम्र तक सबसे ज्यादा होता है और बढ़ती उम्र के साथ शरीर का स्टैमिना कम होने लगता है। शरीर के स्टैमिना को बरकरार और फुर्तीला रखने के लिए हमें संतुलित खानपान की आवश्यकता होती है। यदि समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया जाता है तो हम कमजोरी के शिकार हो जाते हैं।

अपने देश में कॉन्डम खरीदने से पहले बंदा ऐसे हरकत करता है, जैसे आरडीएक्स खरीद रहा हो, कोई देख लेगा तो सीधे फांसी ही होगी। ऐसा इसलिए है, क्योंकि हम कॉन्डम को सिर्फ सेक्स के साथ जोड़कर अपने दिमाग में बसा चुके हैं।

आजकल की ज़िन्दगी काफी थकावट भरी हो गयी है| हर आदमीं अपने काम में व्यस्त है लेकिन अधिकतर पुरुष शरीर में कमजोरी की समस्या से परेशान रहते हैं। इसकी मुख्य वजह आजकल का गलत खानपान है। आजकल के खानपान से शरीर को पर्याप्त पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं।

पिछले 5 सालों में जो शब्द दुल्हे राजा अपनी नई नवेली दुल्हन से गोल्डन नाईट पर दागते आ रहे हैं। वो है ‘वर्जिन’। इसे सेक्स न करने वालों से जोड़ा जाता है। ये कब ईजाद हुआ कहां से आया इसी बारे में आज का हमारा ज्ञान है।

प्रतिदिन के खान-पान और रहन-सहन से आज भारत का हर तीसरा शख्स थायराइड से पीड़ित है। खासकर महिलाओं में यह बीमारी ज्यादा देखने को मिलती हैं। थायराइड अक्सर वजन बढ़ने, जोड़ों का दर्द, डिप्रेशन, दिल की बीमारी और हॉर्मोनल चेंजेज का कारण बनता है।

लड़कियों की तरफ आसानी आकर्षित हो जाते हैं, लेकिन वे लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित करने में विफल होते हैं। क्योंकि इसके लिए जरूरी होता है कि जानना कि लड़कियों के मन में क्या चल रह हैं और उसका स्वभाव कैसा हैं।  किसी भी लड़की के खान-पान से उसके स्वभाव को पहचान सकते हैं।