Lifestyle

दुनिया के सबसे लंबे बालों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी 17 साल की नीलांशी पटेल ने खुद का ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

लिपस्टिक से हर महिला का चेहरा खिल जाता है। त्वचा की रंगत के हिसाब से सही रंग की लिपस्टिक लगाने से आकर्षक दिखते हैं, वहीं गलत लिपस्टिक से लुक बिगड़ जाता है।

आजकल की भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल में निखरी और दमकती त्वचा को  मेंटेन रखना काफी मुश्किल है। लेकिन प्रदूषण और बदलते मौसम के कारण हमारे चेहरे की रंगत के साथ साथ आखों पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ने लगता है।

लखनऊ: गांवों में या शहरों में आपने तंदूर देखा होगा। तंदूर की रोटी आपने ढ़ाबे या होटल पर खाई ही होगी। अक्सर गांव में खाना बनाने के लिए लकड़ी और कोयले का इस्तेमाल होता है। वो इसलिए ताकि स्वाद में चार चांद लग जाए। तंदूर का इस्तेमाल आजकल चाय (Tandoori Chai) बनाने के लिए भी …

लखनऊ: आजकल की भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल में निखरी और दमकती त्वचा को मेटेन रखना काफी मुश्किल है, लेकिन प्रदूषण और बदलते मौसम के कारण भी चेहरे की रंगत फीकी पड़ने लगती है। अपनी ग्लोइंग त्वचा को बरक़रार रखने के लिए आज हम आपको एक घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें …

भारत में हर जगह पाया जाता ही। यह एक हमेशा हरा रहने वाला पेड़ है। इसे उदंबर, गूलर, गूलार उमरडो, कलस्टर फिग आदि नामों से जाना जाता है। इसका लैटिन नाम फाईकस ग्लोमेरेटा कहा जाता है। गूलर का पेड़ बड़ा होता है और यह उत्तम भूमि में उगता है। इसका तना मोटा होता है।

आप अनजाने में अपनी लाइफ के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी लाइफ लाइन कम हो रही है लेकिन आप इस बारे में कुछ जानते ही नहीं।

विवाह स्‍त्री और पुरुष के बीच यौन सुख और संतानोत्‍पत्ति के लिए किया गया सम्‍णैता नहीं है। विवाह मुनष्‍य जीवन का वह महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है जिसके बिनास्‍त्री या पुरुष अधूरा होता है।

यह बात बिल्कुल सत्य है की जब तक हम किसी व्यक्ति को बिल्कुल करीब से नहीं जानते, हम उसके चरित्र  और स्वभाव का अनुमान नहीं लगा सकते। व्यक्ति के साथ कुछ मुलाकात से उसके बारे ये तो जाना जा सकता है की वो मिलनसार है या नहीं परंतु इस बात का कतई अंदाजा नहीं लग सकता कि उस व्यक्ति का व्यवहार और मानसिकता क्या है।

सामाजिक जीवन  में हम स्वाभाविक रूप से एक-दूसरे पर निर्भर रहते हैं। जीवन में  खाने-पहनने, घूमने-फिरने और शादी से लेकर करियर जैसे मामलों में ज्यादातर लोग अपने माता-पिता, भाई-बहनों या करीबी दोस्तों से सलाह लेते हैं इसमें कुछ भी गलत नहीं है।