Lifestyle

जयपुर: कपड़े व फैशन की बात करें तो अधिकतर गर्ल्स के सामने अपने कपड़ों के चुनाव से जुड़ी परेशानी हमेशा बनी रहती हैं। गर्ल्स खुद को स्टाइलिश और स्मार्ट दिखाने के लिए ऐसे कपड़े चाहती है जो उनके लुक में निखार लेकर आए। इसलिए आज ही आजमाएं ये ट्रेंडी पैंट कलेक्शन जो लड़कियों को स्मार्ट …

भीषण गर्मी की शुरुआत हो चुकी है और इस मौसम में लोग सबसे ज्यादा पेट से जुड़ी दिक्कतों से परेशान रहते हैं। गर्मी के मौसम में बदहजमी, सीने में जलन, पेट में गैस जैसी समस्या होना आम है।

जयपुर:गर्मियों का मौसम शुरू होने वाला है। इसके साथ ही कोल ड्रिंक्स के साथ पेय पदार्थ और फलों के फ्लेवर का भी सीजन आने वाला है। जहां एक तरफ कोल ड्रिंक्स कंपनी देसी पेय पदार्थ और फलों का जूस भारत में लाने की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी तरफ देश के कुछ ऐसे 5 देसी …

नाइट शिफ्ट के दौरान आपका पूरा शेड्यूल ही बिगड़ जाता है। खाने-पीने से लेकर सोने तक का कोई टाइम नहीं होता। इसकी वजह से हेल्थ पर काफी प्रभाव पड़ता है। इन प्रभावों को दूर रखने के लिए आप यहां बताए जा रहे तरीके अपना सकते हैं।

अक्सर लोगों को ये कहते हुए या बोलते हुए सुना गया है और कई जगह लिखा हुआ भी देखा गया है कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। बहुत से लोग तो ऐसे भी हैं जो सारी बीमारियों की वजह भी शराब को बता देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।

स्पाइनल कॉर्ड मानव शरीर में बहुत महत्वपूर्ण काम होता है। स्पाइनल कॉर्ड नसों का एक ऐसा समूह है, जो दिमाग के संदेश को शरीर के अन्य अंगों तक पहुंचाने का काम करता है। इसके अलावा स्पाइंल कॉर्ड लचीला होता है।

जयपुर:जिंदगी में सभी जूते पहनते हैं और कई घंटों तक इन्हें पहने रखते हैं। लेकिन लम्बे समय तक पहने हुए जूतों की वजह से उनमें बदबू आने लग जाती है और यह समस्या परेशानी खड़ी करती हैं। जूतों की इन बदबू की वजह से लोग आपके पास आने से कतराने लगते हैं और दूरियां पैदा …

लग्जरी कार निर्माता पोर्शे ने बृहस्पतिवार को 911 सीरीज की नयी कारों को बाजार में उतारा। शोरूम में नयी कारों की कीमत 1.82 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

टोयोटा ने बयान में कहा कि नई इनोवा क्रिस्टा में हीट रिजेक्शन ग्लास , छिद्रयुक्त चमड़े की सीट , यूएसबी फास्ट चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स होंगे। 

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जून महीने की डिलीवरी के लिये सोना 258 रुपये या 0.81 प्रतिशत की तेजी के साथ 32,131 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। इसमें 15,354 लॉट के लिये कारोबार हुआ।