अलर्ट दांत में ये है खतरनाकः कोरोना के बाद की बड़ी समस्या, रिसर्च जारी

न्यूयॉर्क की एक महिला को मसूड़ों में दर्द होने के बाद दांत झड़ने की शिकायत पाई गई। महिला ने बताया कि वह मुंह में विंटरग्रीन ब्रेश मिंट ली। मुंह में लेते ही उसे अपने दांतों में थोड़ा झनझनाहट महसूस हुआ। थोड़ी बाद उसे पता चला कि उसके दांत हिल रहे है। महिला को लगा यह नॉर्मल है, शायह ब्रेथ मिंट खाने के कारण हो रहा है, लेकिन जब वह अगली सुबह उठी, तो उसका अचानक ही झड़ गया।

corona

अलर्ट दांत में ये है खतरनाकः कोरोना के बाद की बड़ी समस्या, रिसर्च जारी (photo- social media)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस इंसान के लिए एक चुनौती बनती जा रही है। एक तरफ जहां कोरोना होने पर खांसी, जुकाम, सुंघने की क्षमता घट जाना, सांस लेने में दिक्कत होने जैसी तमाम परेशानियों के अलावा एक और परेशानी सामने आ खड़ी हुई है। बताया जा रहा है कि अब कोरोना वायरस का असर दांतों पर भी पड़ने लगा है। कोरोना से ठीक हो चुके व्यक्तियों में मसूड़ों और दांत झड़ने की समस्याएं पाई गई। इस समस्या को आते देख डॉक्टर्स और तमाम वैज्ञानिक सावधान हो गए है और इस समस्या के कारण का पता लगाने में जुटे गए है।

कोरोना होने के बाद सामने आई दांत की समस्या

बता दें कि न्यूयॉर्क की एक महिला को मसूड़ों में दर्द होने के बाद दांत झड़ने की शिकायत पाई गई। महिला ने बताया कि वह मुंह में विंटरग्रीन ब्रेश मिंट ली। मुंह में लेते ही उसे अपने दांतों में थोड़ा झनझनाहट महसूस हुआ। थोड़ी बाद उसे पता चला कि उसके दांत हिल रहे है। महिला को लगा यह नॉर्मल है, शायह ब्रेथ मिंट खाने के कारण हो रहा है, लेकिन जब वह अगली सुबह उठी, तो उसका अचानक ही झड़ गया। हैरत की बात यह कि दांत टूटते समय ना तो महिला को कोई दर्द हुआ और ना ही खून निकला।

ये भी पढ़ें… कोरोना वैक्सीन जल्दः हैदराबाद पहुंचे प्रधानमंत्री, वैज्ञानिकों से करेंगे बात

dental problem

संक्रमण के बाद पाई गई कई लोगों में दांत झड़ने की समस्या

जानकारी के मुताबिक, न्यूयॉर्क की रहने वाली यह महिला कुछ समय पहले कोविड पॉजिटिव हुई थी। इस महिला का नाम फराह खेमिली है। बीमारी के दौरान वह एक ऑनलाइन सपोर्ट ग्रुप से जुड़ी हुई थी। उस ग्रुप में सब अपनी बीमारियों के बारे में बातें शेयर किया करते थे। फराह खेमिली ने भी अपनी दांतो झड़ने की समस्या को उस ग्रुप में शेयर किया। उस ग्रुप में उन्हें ऐसे कई लोग मिले, जो कोरोना संक्रमण होने के बाद यह समस्या हुई थी।

ये भी पढ़ें : चेहरे को ऐसे डिटॉक्स करती हैं अनुष्का शर्मा, आप भी ट्राई करें ये तरीका

दांत झड़ने के पीछे कोरोना का हाथ?

बरहाल, दांतों से जुड़ी इस समस्या का अब तक कोई ठोस प्रमाण नहीं मिला है कि कोरोना के कारण ही मसूड़ों में दर्द और दांतों का झड़ रहा है। लेकिन को डेंटिस्ट का मानना है कि कोरोना के कारण ही ऐसी समस्या हो रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App