इस तेल में है कमाल के गुण, स्किन व बालों को देता है भरपूर पोषण

जयपुर:नारियल और उसके तेल का इस्तेमाल करने के बाद आप अपने सभी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स को भूल जाने लगेंगे। नारियल तेल के नियमित इस्तेमाल से बाल लंबे समय तक काले रहते है। और त्वचा में लगाने से त्वचा में ग्लो के साथ झुर्रिया नहीं पड़ती है। जानते हैं नारियल तेल में छिपे गुणों के बारे में..

यह भी पढ़ें…जीवन में होना है सफल तो इन बदलावों को अपनाकर राह करें आसान
*नारियल के तेल में काफी मात्रा में फैटी एसिड के साथ विटामिन ई भी पाया जाता है। जिसकी वजह से ये चेहरे के लिए बहुत अच्छा मॉइश्चराइजर होता है। अगर आपकी भी ड्राई स्किन है तो ये आपके लिए कमाल की चीज है।
* चेहरे से वाटरप्रूफ मेकअप हटाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। जब कभी आपको लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक या फिर मस्कारा हटाना हो तो एक रूई में नारियल के तेल की कुछ बूंदे डाल कर चेहरे का मेकअप हटा लें। ये आपके आंखों के आसपास चेहरे के सभी नाजुक हिस्सों के लिए सुरक्षित होता है।

यह भी पढ़ें…जानिए क्या है गतिमार स्टाइल,यहां हजारों साल से चली आ रही है ये परंपरा

*नारियल का तेल चेहरे पर नेचुरल हाईलाइटर का काम करता है। बाहर जाने से पहले बस नारियल के तेल की कुछ बूंदे अपने चेहरे पर लगा लीजिए और देखें आपका चेहरा कैसे दमकता है।
*नारियल का तेल अपने एंटीबैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता है। जिसकी वजह से सुंदरता खराब करने वाले एक्ने आपसे दूरी बनाए रखते हैं। ये आपके चेहरे के सीबम को भी मेंटेन रखता है। 
*नारियल के तेल में प्राकृतिक रूप से 4-5 प्रतिशत एसपीएफ मौजूद होने की वजह से ये आपको सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से भी बचाता है। अगर आधे घंटे के लिए आपको घर से बाहर धूप में जाना है तो नारियल का तेल सनस्क्रीन का बेहतर विकल्प है।