TIPS: जब रहते हैं ज्वाइंट फैमिली में आप तो ऐसे निकाले एक-दूसरे के लिए फुर्सत के पल

जयपुर:  नई-नई शादी हुई है। शादी के  साल हो गए है और आप ज्वाइंट फैमिली में रहते है। मतलब सास-ससुर, जेठ-जेठानी और बच्चों के बीच। ऐसे में अकेले में कुछ समय  गुजारना मुश्किल होता है। कई दफा हिचक, तो कई दफा यह सोचकर कि घर के लोग क्या सोचेंगे अपनी चाहत को दबा लेती हैं, लेकिन कुछ टिप्स है जिसकी मदद से अपने पति के साथ रोजाना अकेले वक्त गुजारने के मौके निकाल सकती हैं।

*रात में खाने के बाद टहलने की आदत डाल लें। रात में डिनर के बाद वॉक पर बिना किसी हिचक के जा सकती हैं। कोई न कुछ कहेगा न सोचेगा, आखिर सेहत की बात है। इससे दोनों जहां सेहतमंद रहेंगी फुर्सत के कुछ पल गुजारने का मौका भी मिल जाएगा। हो सके तो वॉक करने के बाद कुछ समय पार्क में रखी कुर्सियों पर बैठ जाए. यहां दोनों को पर्सनल स्पेस मिलेगा।

यह भी पढ़ें….कहीं आपके बच्चे के रोने की वजह यह तो नहीं, जानकर हो जाएंगे सावधान!

*सुबह साथ जिम या योगा क्लास जाएं या फिर स्वीमिंग के लिए इससे दोनों की सुबह अच्छी होगी । साथ ही एक-दूसरे के साथ भी बना रहेगा. दिन की शुरुआत अच्छी होगी तो पूरा दिन भी अच्छा गुजरेगा।

*बात कहने का मौका मिल जाएगा। दोनों अपनी भावनाएं जाहिर कर सकती हैं। ध्यान रहें ज्वाइंट फैमिली में रहते हुए बेडरुम पब्लिक स्पेस न बन जाए रात में दोनों अपने कमरे में ही सोएं। कम से कम यहां प्राइवेसी रखना जरुरी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कोई आपके कमरे में आ जाए तो  बुरा सा मुंह बना लें. ज्वाइंट फैमिली में यह व्यवहार ठीक नहीं है. जब दोनों साथ में हों तो टीवी, लैपटॉप और मोबाइल बंद रखें।

*डिनर एक साथ जरुर खाएं. यह काफी सुखद रहेगा। भावनाओं की अभिव्यक्ति से रिश्तों की डोर मजबूत होगी. आपके घरवालों को भी यह अच्छा लगेगा।