शादी के बाद दिलों में रखना है हमेशा जवां एहसास तो बेडरुम को ऐसे रखें खास

Published by suman Published: June 8, 2017 | 3:55 pm

लखनऊ: हर लड़की का सपना होता है, उसकी शादी हो उसका अपना घर हो या ससुराल में उसका अपना बेडरूम हो जहां वह सुकून के साथ दो पल बिता सके। शादी के बाद बेडरूम ही ऐसी जगह होती हैं, जहां आप अपने आने वाले भविष्य के सुंदर सपने सजा सकते हैं। शादी के बाद आपके जीवन को सुंदर और खुशहाल बनाने के लिए आपका बेडरूम ही आपके लिए एकमात्र स्थान होता है,जहां आप अपनी आने वाली लाइफ के लिए नई योजनाएं बनाते हैं, ताकि आपकी आने वाली जिंदगी खुशहाल और सुखमय बन सके।
इतने खूबसूरत प्यार भरे बेडरूम की देखरेख करना और इसको सुंदर बनाना भी तो हमारा ही काम होता है, बता रहें हैं कि कैसे खास तरीकों से आप अपने बेडरूम को सुंदर और खास बना सकती हैं जहां सिर्फ प्यार की महक ही आती रहती है।
आगे…

कई बार लोग अपने बेडरूम में हमेशा की तरह बोरिंग कलर करा लेते हैं पर यदि आप अपने बेडरूम को सुंदर बनाना चाहती हैं, तो उसमें खिले-खिले कलर का इस्तेमाल करें, चाहें तो आप इसमें क्रिस्टल पेंट भी करवा सकती हैं। या पिंक कलर भी कर सकती है।
आगे…

बेडरूम की सजावट बेडरुम को सुंदर बनाने में खास भूमिका अदा करती है, इसलिए आप अपने बेडरूम की साइड टेबल पर बोनसाई ट्री या मनी प्लांट आदि रख कर बेडरूम को नया लुक दे सकती हैं।
अपने बेडरूम के पर्दो को यदि कमरे के कलर से मैच करता हुआ रखती हैं ,तो यह आपके बेडरूम की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। अपने बेडरूम के लिए पॉली कॉटन, कॉटन या पॉली सिल्क के पर्दों का इस्तेमाल करें।

आगे…

अपने बेडरूम को सुंदर बनाने के लिए लाइटिंग का सही और सुंदर ढंग से इस्तेमाल करें। याद रखें कि कमरे में डिजाइन लाइटिंग बहुत अच्छी लगती है। ये आपके बीच के रोमांस को भी बढ़ाने का काम करती है।

आगे…

कंफर्टेबल बेड को ही बेडरुम में  जगह दें। बेड पर डालने वाली बेडशीट का कलर भी पति-पत्नी के रिश्तों में प्यार कायम रखता है।पिंक, रेड या स्काई ब्लू कलर को  अपने बेडरुम में जगह दें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App