मेकअप किट की हर चीज के हैं दो-दो फायदे, इस तरह करें यूज और पैसे भी बचाएं

Published by January 4, 2017 | 11:45 am

लखनऊ: मेकअप तो आजकल की लड़कियों की हॉबी बन चुका है। कोई बड़ा सा फंक्शन हो या फिर ऑफिस में पार्टी, हर जगह लड़कियां बिना मेकअप के रह ही नहीं सकती हैं। पर आजकल के महंगाई के मौके पर मेकअप की सभी चीजें अफोर्ड कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन लड़कियां अपनी ब्यूटी से कोई समझौता नहीं करना चाहती हैं। पर अब लड़कियों को न तो अपनी मेकअप किट से समझौता करने की जरूरत है और न ही ज्यादा पैसे ख़त्म करने की क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आप अपनी मेकअप किट की एक चीज का दो तरह से यूज कर सकती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे काजल आएगा दूसरे काम में


आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए स्मज्ड जेल वाले कोल (काजल) को लगाएं। इसके अलावा आप इसे आप मस्कारा के तौर पर भी पलकों को घना दिखाने के लिए यूज कर सकती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए लिपस्टिक का दूसरा फायदा

लड़कियां होठों पर लिपस्टिक जरूर लगाती हैं। ऐसे में अगर आपके पास भूरे रंग की लिपस्टिक है, तो इसे ब्रॉन्जर्स के रूप में भी यूज कर सकती हैं। इससे आपके चेहरा ब्लशी और अट्रैक्टिव दिखेगा।

आगे की स्लाइड में जानिए गालों के डिंपल को किस चीज से करें हाईलाइट 

आजकल लड़कियों में गालों को हाईलाइट करने का ट्रेंड काफी चला है। ऐसे में आप गालों के डिंपल को हाइलाइट करने के लिए लिप ग्लॉस को भी यूज कर सकती हैं। गुलाबी या पीच कलर की लिपस्टिक को उंगलियों पर लेकर हल्के हाथों से गालों पर लगाएं। इससे अट्रैक्टिव लुक मिलेगा।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे लिपस्टिक को बनाएं आईशैडो

अक्सर तैयार होते टाइम याद आता है कि ड्रेस से मैचिंग करती हुई आईशैडो तो है ही नहीं, ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप ड्रेस से मैंचिंग करती लिपस्टिक लगाएं और फिर अपने पास मौजूद आईशैडो लगाएं। इतना ही नहीं लिपस्टिक को भी सिंदूर और बिंदी के तौर पर यूज कर सकती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे काजल हो सकता है आईलाइनर

आजकल लड़कियां अगर आईलाइनर न लगाएं तो उनका काम नहीं बनता है। पर अगर आपके पास आईलाइनर नहीं है, तो इसके लिए काजल बेस्ट ऑप्शन है। इसे मस्कारा की तरह यूज करने से पहले आईलैशेस को आईलैश कर्लर से कर्ल करना न भूलें।

अगर आप इन टिप्स को आजमाते हैं, तो आप एक चीज से दो काम निकाल सकती हैं। इससे आपके पैसे भी बचेंगे और ख़ूबसूरती में भी कोई कमी नहीं आएगी।