रिसर्च: पार्टनर से हो तकरार तो जादू की झप्पी से बढाएं प्यार

Published by suman Published: October 23, 2017 | 9:52 am

जयपुर: रिश्ता कोई भी हो, वह विश्वास के साथ जुड़ा रहता है। अगर विश्वास की कड़ी कमजोर हुई तो रिश्ते टूटने में देर नहीं लगते। हर रिश्ते में छोटी-छोटी तकरार होती रहती हैं। ये छोटी तकरार कोई बड़ा रूप न ले इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप पहले ही सिचुएशन को संभाल लें।

यह भी पढ़ें….एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के जिम्मेवार होते हैं बच्चे, रिसर्च ने किया साबित

अगर आपके पार्टनर के साथ तू-तू मैं-मैं हो जाती है और आप एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे हैं, तो इस बीच सिर्फ एक हग (जादू की झप्पी) आपके और आपके पार्टनर के बीच की दूरी को मिटा सकता है। ये बात हम नहीं रिसर्च में साबित हुई है। रिसर्च में यह पाया गया है कि गुस्से के टाइम किसी को किया गया एक हग उसके गुस्से को न सिर्फ कम करता है, बल्कि खत्म भी करता है। इसलिए जब नेक्स्ट टाइम तकरार हो तो एक बार हग जरूर ट्राई करें। किसी को हग करने के होते हैं ये फायदे। किसी को भी हग करने से  दोनों के बीच का प्यार बढ़ता है। साथ ही रिश्ता भी मजबूत बनता है। कभी बिना किसी बात के ही पार्टनर को हग करना रिश्ते की बॉडिंग को अच्छा करता है।

यह भी पढ़ें….मशरूम में छिपा डिप्रेशन का इलाज, रिसर्च में हुआ खुलासा

अगर कोई फ्रेंड या पार्टनर किसी बात से परेशान है तो उसे गले लगा लें। ऐसा करने से उसकी परेशानी कम तो नहीं होगी, लेकिन उसे यह अहसास होगा कि आप उसके साथ हैं।

अगर पार्टनर आपसे नाराज है तो आप भी उससे नाराज न हों। अपनी तकरार को खत्म करने के लिए आप हग का सहारा ले सकते हैं। इससे आपके बीच की तकरार जल्द खत्म हो जाएगी

यह भी पढ़ें….पनीर खाने का रखते हैं आप शौक तो इस रिसर्च पर भी दें ध्यान

हग करने से बॉडी में ऑक्सीटॉसिन लेवल बढ़ता है। इससे आपके और पार्टनर के बीच अकेलापन दूर होता है और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती हैं।