×

आपके पास हो ऐसे फुटवियर तो दीजिए उसे नया रंग, बस करिए ये काम...

इंसान चाहे जैसा हो वो फैशनपरस्त तो होता है। हर कोई अपने को एक-दूसरे से अलग दिखाने की चाहत रखता है। इसके लिए अपने लुक, स्टाइल और आउटफिट में निखार लाने की चाहत रखता है। लोग लुक में निखार लाने के लिए स्टाइलिश आऊटफिट के साथ फुटवियर्स का चुनाव भी फैशन के हिसाब से करते हैं। उसकी यही चाहत होती है

suman
Published on: 14 March 2020 4:23 AM GMT
आपके पास हो ऐसे फुटवियर तो दीजिए उसे नया रंग, बस करिए ये काम...
X

जयपुर: इंसान चाहे जैसा हो वो फैशनपरस्त तो होता है। हर कोई अपने को एक-दूसरे से अलग दिखाने की चाहत रखता है। इसके लिए अपने लुक, स्टाइल और आउटफिट में निखार लाने की चाहत रखता है। लोग लुक में निखार लाने के लिए स्टाइलिश आऊटफिट के साथ फुटवियर्स का चुनाव भी फैशन के हिसाब से करते हैं। उसकी यही चाहत होती है कि उसके द्वारा पसंद किए गए फुटवियर बहुत लंबे समय तक सही चलें और उनकी चमक भी बनी रहें, लेकिन समय के साथ फुटवियर अपनी चमक खोने लगते हैं। जिससे दोबारा हमें नए जूते खरीदने पड़ते हैं। लेकिन एक तरकीब से आप अपने पुराने फुटवियर को नए में बदल सकते हैं, बस इसके लिए थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है। पर यदि आप थोड़ी सी मेहनत करेंगे तो आपके पुराने फुटवियर को न्यू लुक मिल जाएगा।

फुटवियर में नयापन लाने के लिए ऐसे उपायों को बताएंगे, जिससे घर पर ही रहकर कम कीमत के साथ पुराने फुटवियर को न्यू लुक दे सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार स्टाइलिश भी बना सकती है। चलिए तो बनाते हैं ओल्ड फुटवियर का न्यू वर्जन...

यह पढ़ें..कोरोना वायरस: लोगों को ऐसे निशाना बना रहे हैकर्स, हो जाएं सावधान नहीं तो…

मोती से दें न्यू लुक

अगर फुटवियर सामान्य है तो इसे खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर रखी मोतियों को या फैब्रिक कपड़े से अच्छा लुक दे सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस अपनी पसंद के मोतियों और बने बनाए फ्लावर को फुटवियर में चिपकाते जाएं, बस फिर देखिए कितना अच्छा लुक देखने को मिलेगा। चप्पल चाहे प्लास्टिक की हो या लेदर की या फिर कपड़ों से बनी हुई , सभी को आप घर रखें बेकार के समान से सजा कर नई डिजाइन में खूबसूरत बना सकती है।

हाई हील का भी न्यू वर्जन

हील्स सेडिल्स का लुक तो अपने आप में ही सुंदर लगता है पर लगातार पहनते रहने से ये काफी घिस जाती है। जिससे इनकी चमक खो जाती है इन हिल्स में फिर नई चमक लाने के लिए बाजार में आपको छोटे- छोटे हील कंडोम्स मिल जाएंगे जो नई डिजाइनों के साथ मिलेंगे। यह दिखने में बहुत खूबसूरत होते हैं। इनकी मदद से आप सेंडिल्स की खूबसूरती को निखार सकती है। सेंडिल्स के लुक को आप अपने कपड़ों के अनुसार भी बना सकती है। ये हील कंडोम्स जितने ज्यादा दिखने में खूबसूरत लगते है उतने ही अच्छे यह आपकी सेडिल्स में लगने के बाद भी लगते हैं।

फैब्रिक कपड़ों से लेदर के सैंडिल्स को करें न्यू

अक्सर देखा जाता है कि जूते हो या चप्पल जब हम लगातार इसका उपयोग करते रहते हैं तो इसका लेदर झड़कर गिरने लगता है और इसकी लास्टिक भी कमजोर पड़ जाती है। इस परेशानी को दूर करने के लिए आप घर बैठे ही इसका इलाज कर चप्पलों की खूबसूरती बढ़ानें के साथ उसमें नई जान डाल सकती है। इसके लिए आप चमकदार कलरदार धागों की मदद इसे सिलते जाएं। नए-नए फेब्रिक कपड़ों की हेल्प से लास्टिक की जगह पर इनका इस्तेमाल करके इन्हें और अधिक खूबसूरत बना सकती है।

बटन से दें पुराने को न्यू अंदाज

बैलेरिनास को कई कलर्स की मदद से काफी अच्छा लुक प्रदान कर सकती है। इसके लिए कलरदार ऊन को एकत्रित करके उसे आपसे में जोड़ कर काट लें और छोटे-छोटे गुच्छेदार बनाकर उसको मोती के साथ मिलाकर सिल कर रखते जाएं, फिर इन्हें एक-एक कर अपनी वेली या चप्पलों में चिपका लें, फिर देखिए इसकी खूबसूरती कितनी अधिक बढ़ जाती है। इसे आप अपने पंसदानुसार अलग-अलग रंगों के धागों या मोती बटन की मदद से कई तरह की सुंदर लुक प्रदान करके सेडिल्स या चप्पलों को स्टाइलिश बनाकर इनमें नई जान डाल सकती है।

यह पढ़ें...भारत-बांग्लादेश के बीच ट्रेनों का संचालन 15 मार्च से 15 अप्रैल तक निलंबित

लेस -रिबन से बनेगा पुराना सैंडिल्स नया

अपने पुराने और बोरिंग स्नीकर्स में कुछ नया लुक देना चाहती है तो इसके लिए मटैलिक स्टड्स की मदद से अपने स्नीकर्स को बना सकती हैं। स्टाइलिश और फैशनेबल। इसके लिए सुंदर डिजाइन की लेस को लेकर या मल्टी कलर्स के रिबन के साथ इन्हें काटकर सेडिल्स में लगा लें। इसके बाद और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए रिबन के बीच में कोई बड़ा सा स्टोन लगा लें फिर देखिए आपकी पुरानी सेडिल्स में एक नई जान आ जाएगी।

suman

suman

Next Story